A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus in Uttar Pradesh: नोएडा में भर्ती 3 मरीजों के नमूने आए निगेटिव, 48 घंटे बाद दोबारा जांच

Coronavirus in Uttar Pradesh: नोएडा में भर्ती 3 मरीजों के नमूने आए निगेटिव, 48 घंटे बाद दोबारा जांच

कोरोना वायरस के खिलाफ देश की जंग के बीच उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर से एक राहत देने वाली खबर सामने आ रही है।

Coronavirus in Uttar Pradesh, Coronavirus in Noida, Noida Coronavirus, Uttar Pradesh Coronavirus- India TV Hindi नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस संक्रमित 3 मरीजों को 14 दिन तक अलग रखने के बाद की गई जांच में नमूने निगेटिव आए हैं। PTI Representational

नोएडा: कोरोना वायरस के खिलाफ देश की जंग के बीच उत्तर प्रदेश के जनपद गौतमबुद्ध नगर से एक राहत देने वाली खबर सामने आ रही है। नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस संक्रमित 3 मरीजों को 14 दिन तक अलग रखने के बाद की गई जांच में नमूने निगेटिव आए हैं। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इनकी जांच एक बार और की जाएगी और परिणाम निगेटिव आता है तो उन्हें घर भेज दिया जाएगा। इस बीच नोएडा के कुछ अस्पतालों ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए अपने यहां आइसोलेशन वॉर्ड तैयार किए हैं।

‘...तो 15 दिन तक आइसोलेशन में रहेंगे मरीज’
मुख्य चिकित्सा अधिकारी अनुराग भार्गव ने बुधवार को बताया कि ग्रेटर नोएडा के जिम्स अस्पताल में भर्ती कोरोना पॉजिटिव एक महिला समेत 3 लोगों के नमूने आज निगेटिव आए हैं। इन्हें जांच में संक्रमण की पुष्टि के बाद अस्पताल में अलग रखा गया था और 14 दिन के बाद जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। इनका 48 घंटे बाद दोबारा से टेस्ट किया जाएगा और यदि पुनः रिपोर्ट निगेटिव आती है, तो इन मरीजों को घर भेज दिया जाएगा। उसके बाद ये लोग 15 दिन तक अपने घरों पर आइसोलेशन में रहेंगे।

अस्पतालों में तैयार किए गए आइसोलेशन वॉर्ड
सीएमओ ने बताया कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर नोएडा के विभिन्न निजी अस्पतालों ने अपने यहां आइसोलेशन वार्ड तैयार किए हैं। जिनमें मुख्य रूप से फोर्टिस अस्पताल और शारदा अस्पताल शामिल हैं। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए हर संभव प्रयास कर रही है तथा जहां से भी इससे संबंधित सूचना आ रही है, स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पर पहुंचकर लोगों की जांच कर रही है।

नोएडा में अब तक सामने आए 11 मरीज
स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नोएडा में अब तक 362 नमूनों की जांच की गई जिनमें कोरोना वायरस के 11 मरीज सामने आए हैं। 259 नमूनों की रिपोर्ट निगेटिव रही। 92 नमूनों की जांच रिपोर्ट का इंतजार है। हालांकि 3 लोगों के टेस्ट निगेटिव आने से यहां के लोगों ने राहत की सांस ली है। वहीं जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग भी इस अच्छी खबर से उत्साहित है।

Latest Uttar Pradesh News