A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus Lockdown: लखनऊ में एक व्यवसायी आम लोगों को मुफ्त में दे रहे 21 दिनों का राशन

Coronavirus Lockdown: लखनऊ में एक व्यवसायी आम लोगों को मुफ्त में दे रहे 21 दिनों का राशन

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहां लोगों को मुफ्त में खाना खिलाने की तैयारी कर रही है वहीं पुराने लखनऊ से एक बेहद अच्छी तस्वीर सामने आई है। चांद कुरैशी नाम के एक व्यवसायी आम लोगों को मुफ्त में 21 दिनों का राशन दे रहे हैं।

Coronavirus Lockdown: लखनऊ में एक व्यवसायी आम लोगों को मुफ्त में दे रहे 21 दिनों का राशन - India TV Hindi Coronavirus Lockdown: लखनऊ में एक व्यवसायी आम लोगों को मुफ्त में दे रहे 21 दिनों का राशन 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार जहां लोगों को मुफ्त में खाना खिलाने की तैयारी कर रही है वहीं पुराने लखनऊ से एक बेहद अच्छी तस्वीर सामने आई है। चांद कुरैशी नाम के एक व्यवसायी आम लोगों को मुफ्त में 21 दिनों का राशन दे रहे हैं। खास बात ये है कि राशन में अरहर की दाल, मसूर की दाल, चावल, तेल, आटा, नमक, चीनी, मास्क और सेनिटाइजर गरीब लोगों को दिए जा रहे हैं। सैंकड़ों की संख्या में लोग यहां से ये सप्लाई ले रहे हैं। खाद्य सामग्री बाटने वाले चांद कुरैशी का कहना है कि वो सिर्फ मोदी जी के दिखाए रास्ते पर आगे चल रहे हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में आज जरूरी सामान की होम डिलिवरी की व्यवस्था शुरू होने जा रही है। देश में कोरोना वायरस के मामलों में हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देशभर में 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी और जनता से 21 दिन तक घरों से बाहर नहीं निकलने की अपील की थी। 

लॉकडाउन को सफल बनाने और उत्तर प्रदेश में जनता को घर के अंदर ही बनाए रखने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूरे राज्य में जरूरी सामान की होम डिलिवरी की घोषणा की है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मंगलवार से सब्जियों, दूध, फल, दवाएं और अन्य जरूरी सामान की डिलिवरी घर के दरवाजे पर की जाएगी और इसके लिए 10000 से ज्यादा गाड़ियों को लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने जरूरी सामान के लिए जनता से मार्केट में नहीं जाने की अपील की है। 

Latest Uttar Pradesh News