A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद: हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्व दिल्ली की सीमा पर रहने वाले लोगों से पुलिस को 300 कॉल मिले

गाजियाबाद: हिंसा प्रभावित उत्तर पूर्व दिल्ली की सीमा पर रहने वाले लोगों से पुलिस को 300 कॉल मिले

अधिकारियों ने बताया कि हिंसा से प्रभावित कम से कम 50 लोगों को सीमावर्ती क्षेत्र से लेकर जिला पुलिस ने अस्पतालों में भर्ती कराया है। उत्तर पूर्व दिल्ली के साथ सीमा साझा करने वाले गाजियाबाद की पुलिस और प्रशासन क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद से ही सतर्क है।

Ghaziabad Police- India TV Hindi Image Source : TWITTER Representational Image

गाजियाबाद। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्व इलाके में भड़की हिंसा के बाद दहशत में आए गाजियाबाद के सीमावर्ती लोगों ने सोमवार से अब तक जिला पुलिस को 300 से अधिक बार एमरजेंसी कॉल किए हैं। पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि हिंसा से प्रभावित कम से कम 50 लोगों को सीमावर्ती क्षेत्र से लेकर जिला पुलिस ने अस्पतालों में भर्ती कराया है। उत्तर पूर्व दिल्ली के साथ सीमा साझा करने वाले गाजियाबाद की पुलिस और प्रशासन क्षेत्र में सांप्रदायिक हिंसा भड़कने के बाद से ही सतर्क है।

इस हफ्ते के शुरू में भड़की इस सांप्रदायिक हिंसा में अब तक कम से कम 39 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 200 से अधिक घायल हैं। गाजियाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी ने प्रेट्र को बताया, ‘‘पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) को कम से कम 300 कॉल मिले । सीमावर्ती क्षेत्र के लोग दहशत और डर में हैं और दिल्ली की स्थिति देख कर उन्होंने पुलिस की मदद मांगी थी ।’’ पुलिस सूत्रों ने बताया कि हिंसा में घायल करीब 50 लोगों का इलाज गाजियाबाद में चल रहा है उनमें से कुछ को पुलिस अस्पतालों में लेकर गयी थी। 

Latest Uttar Pradesh News