A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मासूमों की मौत के पीछे बड़ी वजह गंदगी, इंसेफ्लाइटिस से निपटना बड़ी चुनौती: योगी

मासूमों की मौत के पीछे बड़ी वजह गंदगी, इंसेफ्लाइटिस से निपटना बड़ी चुनौती: योगी

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 63 बच्चों की मौत की सबसे बड़ी वजह गंदगी को बताया।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : ANI Yogi Adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 63 बच्चों की मौत की सबसे बड़ी वजह गंदगी को बताया। उन्होंने कहा कि इंसेफ्लाइटिस की एक बड़ी समस्या से पूर्वांचल का इलाके जूझ रहा है। एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने ये बातें कहीं। हालांकि योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण में एकबार भी बीआरडी अस्पताल में बच्चों की मौत की वजह लापरवाही नहीं मानी। 

आपको बता दें कि इससे पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि एक दिन में 23 बच्चों की मौत चौंकानेवाली जरूर है लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया कि ऑक्सीजन की कमी की वजह से बच्चों की मौत हुई है। हालांकि उन्होंने यह माना कि लिक्विड ऑक्सिजन की कमी जरूर हुई थी लेकिन सिलेंडर के जरिए सप्लाई की व्यवस्था की गई थी।

स्वास्थ्य मंत्री ने पिछले दो-तीन साल के आंकड़ों का जिक्र करते हुए यह भी दलील दी कि अगस्त महीने में बच्चों की ज्यादा मौत होती है। वहीं सरकार ने बीआरडी कॉलेज के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया है। 

Latest Uttar Pradesh News