A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 30 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 30 लोग गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है और 14 महिलाओं सहित 30 उन लोगों को गिरफ्तार किया है जो लोगों को उनकी बीमा पॉलिसियों पर ऋण देने का वादा कर ठगी करते थे।

उत्तर प्रदेश में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 30 लोग गिरफ्तार- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO उत्तर प्रदेश में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 30 लोग गिरफ्तार

गाजियाबाद (उत्तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश पुलिस ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है और 14 महिलाओं सहित 30 उन लोगों को गिरफ्तार किया है जो लोगों को उनकी बीमा पॉलिसियों पर ऋण देने का वादा कर ठगी करते थे। यह जानकारी रविवार को अधिकारियों ने दी। पुलिस ने कहा कि ‘ऑपरेशन 420’ के तहत पुलिस के साइबर अपराध प्रकोष्ठ और कोतवाली पुलिस ने शनिवार को नोएडा से संचालित हो रहे फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया।

पुलिस अधीक्षक अमित पाठक ने बताया, ‘‘आरोपी ऐसे बीमा पॉलिसी धारकों का आंकड़ा जुटाते थे जो पॉलिसी परिपक्व होने वाली होती थी। इसके बाद गिरोह के लोग पॉलिसीधारकों को धन को नकद नहीं कराने के लिए आश्वस्त करते थे और पॉलिसी आगे बढ़ाने के लिए कहते थे जिसके लिए उन्हें ज्यादा प्रोत्साहन राशि और ऋण देने का लोभ दिया जाता था।’’

उन्होंने बताया कि आरोपी धन अपने खातों में अंतरित करवा लेते थे। यह धोखाधड़ी तब प्रकाश में आयी जब मॉडल टाउन निवासी सागर ने इस बारे में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने कहा कि आरोपियों से अपराध में इस्तेमाल किए गए 19 मोबाइल फोन, 14 कॉर्डलेस फोन, एक कार आदि बरामद किये गये। पाठक ने बताया कि गिरोह ने एक हजार से अधिक लोगों से ठगी की है। 

Latest Uttar Pradesh News