A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद जेल में बवाल, 32 कैदी और 30 पुलिसकर्मी घायल

उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद जेल में बवाल, 32 कैदी और 30 पुलिसकर्मी घायल

लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेल में हुए बवाल में एक सिपाही और एक कैदी गंभीर रूप से घायल है। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक सिपाही के पेट में गोली लगी है जबकि सिपाही की आंख में पत्थर लगा है।

फर्रुखाबाद. उत्तर प्रदेश की फर्रुखाबाद जेल में बड़ा बवाल हुआ है। यहां जिला जेल में बंद एक कैदी की डेंगू से इलाज के दौरान मौत के बाद क़ैदियों के बीच हालात बेकाबू हो गए। साथी कैदी की मौत से नाराज कैदियों ने जेल में पथराव किया और आग लगा दी। इस दौरान आग की लपटें देख अन्य कैदियों में भी हड़कंप मच गया, जिसके बाद जेल का अलार्म बजा दिया गया। 

जेल में हुए बवाल में 32 कैदी और 30 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, जेल में हुए बवाल में एक सिपाही और एक कैदी गंभीर रूप से घायल है। बताया जा रहा है कि इस घटना में एक सिपाही के पेट में गोली लगी है जबकि सिपाही की आंख में पत्थर लगा है, दोनों को ही अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

अभीतक मिली जानकारी के अनुसार, जेल में संदीप नाम का एक कैदी भी बंद था, जिसपर हत्या के एक मामला चल रहा था। उसकी तबियत बिगड़ने के बाद उसे सैफई के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था, जहां उसकी मौत इलाज के दौरान मौत हो गई। कैदी इसी बात से नाराज थे। बताया जा रहा है कि जेल में आज सुबह बवाल में तीन बार गोलियां चलने की आवाज सुनी गई। फिलहाल स्थिति नियंत्रण में बताई जा रही है।

न्यूज एजेंसी PTI ने जेल सूत्रों के हवाले से बताया कि फर्रुखाबाद जिला जेल के एक डेंगू संक्रमित बंदी की सैफई स्थित मेडिकल कॉलेज में भर्ती रहने के दौरान मौत हो जाने की खबर मिलने से बंदियों ने बवाल शुरू कर दिया। रविवार सुबह जिला जेल को बंदियों ने अंदर अपने कब्जे में कर लिया और बंदी रक्षकों पर पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर बुलाया गया लेकिन बंदी जेल के भीतर हंगामा करते रहे। 

पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार मीणा ने बताया कि जेल में पथराव के दौरान करीब 30 पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं लेकिन अब जेल की स्थिति काबू में है और सब कुछ नियंत्रण में है। पुलिस अधीक्षक ने डिप्‍टी जेलर पर भी हमले की पुष्टि की है। इस सिलसिले में जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह ने कोई ब्यौरा देने से इन्कार कर दिया और कहा कि घटना की जांच के बाद दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

Latest Uttar Pradesh News