A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उन्नाव गैंगरेप केस: थाना प्रभारी, एएसआई और चार सिपाही निलंबित, BJP विधायक है मुख्य आरोपी

उन्नाव गैंगरेप केस: थाना प्रभारी, एएसआई और चार सिपाही निलंबित, BJP विधायक है मुख्य आरोपी

महिला ने एक दिन पहले ही उन्नाव से बीजेपी के विधायक कुलदीप सेंगर और उनके लोगों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए सीएम आवास के बाहर आत्महत्या करने की कोशिश की थी।

<p><span class="scayt-misspell-word"...- India TV Hindi महिला और उसके परिवार का आरोप है कि विधायक के इशारे पर ही उसके पिता की हत्या हुई है।

लखनऊ: बीते  दिन उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में स्थित सीएम आवास पर परिवार समेत आत्महत्या करने पहुंची महिला के रेप केस में एक और बड़ी घटना घटी है। उन्नाव की इस महिला ने रविवार को सीएम आवास के सामने आत्महत्या करने की कोशिश की थी। महिला ने उन्नाव के बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर गैंगरेप का आरोप लगाया था। इस घटना के सिर्फ एक दिन बाद महिला के पिता की संदिग्ध मौत हो गई है। अब इस मामले को तुल पकड़ा देख उत्तर प्रदेश प्रशासन हरकत में आया है। उत्तर प्रदेश पुलिस ने इस मामले में लापरवाही बरतने पर थाना प्रभारी एक एएसआई और चार सिपाही निलंबित कर दिए हैं।

पीड़ित महिला के पिता की जेल में संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई है। महिला और उसके परिवार का आरोप है कि विधायक के इशारे पर ही उसके पिता की हत्या हुई है। महिला ने एक दिन पहले ही उन्नाव से बीजेपी के विधायक कुलदीप सेंगर और उनके लोगों पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया था। महिला का कहना है कि पिछले एक साल से वो इंसाफ के लिए दर-दर भटक रही है लेकिन जब कहीं सुनवाई नहीं हुई तो सुसाइड ही आखिरी रास्ता बचा था।

साथ ही महिला ने कहा था कि उसे विधायक के लोगों की तरफ से धमकियां मिलती रहती हैं हालांकि पूरे मामले को विधायक कुलदीप सेंगर साज़िश बता रहे हैं और निष्पक्ष जांच की मांग कर रहे हैं वहीं पुलिस का कहना है कि शुरूआती जांच में पता चला है कि दस 12 सालों से दोनों पक्षों के बीच झगड़ा चल रहा है जबकि महिला की शिकायत के मुताबिक उसके साथ दुष्कर्म पिछले साल जून में हुआ है। अब दोनों मामलों की जांच लखनऊ ट्रांसफर कर दी गई है। इस पूरे मामले की विस्तृत जानकारी जुटाई जा रही है।

 

 

 

Latest Uttar Pradesh News