A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद: मदरसे और एक घर में छिपे थे इंडोनेशिया से आए तबलीगी जमाती, पुलिस ने 15 के खिलाफ दर्ज किया मामला

गाजियाबाद: मदरसे और एक घर में छिपे थे इंडोनेशिया से आए तबलीगी जमाती, पुलिस ने 15 के खिलाफ दर्ज किया मामला

इंडोनेशिया से तबलीगी जमात में आई 5 महिलाओं सहित 10 लोगों को गाजियाबाद पुलिस ने साहिबाबाद से हिरासत में लिया है। पुलिस ने मामले में कुल 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

तबलीगी जमातियों की फाइल फोटो- India TV Hindi तबलीगी जमातियों की फाइल फोटो

गाजियाबाद: इंडोनेशिया से तबलीगी जमात में आई 5 महिलाओं सहित 10 लोगों को गाजियाबाद पुलिस ने साहिबाबाद से हिरासत में लिया है। पुलिस ने मामले में कुल 15 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। इन 15 लोगों में मस्जिद और उस मकान का मालिक भी शामिल है, जिसने इंडोनेशिया आए इन लोगों को पनाह दी। मिली जानकारी के मुताबिक, ये सभी 10 लोग जनवरी में इंडोनेशिया से भारत तबलीगी जमात में आए थे।

थाना साहिबाबाद की ओर से जारी प्रेस रिलीज में बताया गया कि इंडोनेशिया से कुछ विदेशी व्यक्ति (महिला और पुरुष), जो दिल्ली निजामुद्दीन से चलकर देश के कई हिस्सों में तबलीदगी जमात के कार्यक्रमों में होकर आए हैं, वह शहीद नगर के डी ब्लॉक में फैज मोहम्मद के घर पर छिपे हुए हैं। पुलिस ने इस सूचना के आधार पर टीम गठित की और फैज मोहम्मद के घर पहुंची। पुलिस को फैज मोहम्मद घर के गेट पर ही मिल गया।

पुलिस के पूछने पर फैज मोहम्मद ने बताया कि 'मेरे घर/मदरसे में इंडोनेशिया से आए विदेशी जमाती रुके हुए हैं, जिनमें  महिलाएं और पुरुष हैं।' इनके नाम हरदीन, अब्दुल अजीज, जाबिर नूरदीन टण्डा, सुप्रयादि, सलाउदीन, मुनीरोह, फतिमा असरी, हनी मंजसा पासंडिग, सीटी हदीजाह और बुसराह है। यह नाम खुद इन विदेशियों ने कबूले हैं।

Latest Uttar Pradesh News