A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश सतीश मिश्रा ने कहा, ब्राह्मणों और दलितों ने हाथ मिलाया तो यूपी में जीतेगी बसपा

सतीश मिश्रा ने कहा, ब्राह्मणों और दलितों ने हाथ मिलाया तो यूपी में जीतेगी बसपा

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने शुक्रवार को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में ब्राह्मणों को सत्ता का गणित समझाते हुए कहा कि बीएसपी के शासन में राम मंदिर बनकर तैयार होगा।

Satish Chandra Mishra, Satish Chandra Mishra Brahmins, Dalits BSP Brahmin, Brahmin BSP- India TV Hindi Image Source : PTI मिश्रा ने कहा अगर 13 फीसदी ब्राह्मण 23 फीसदी दलितों के साथ हाथ मिलाते हैं तो बीएसपी सत्ता में आने से कोई रोक नहीं सकता है।

अयोध्या: बहुजन समाज पार्टी (BSP) के सांसद सतीश चंद्र मिश्रा ने शुक्रवार को प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन में ब्राह्मणों को सत्ता का गणित समझाते हुए कहा कि बीएसपी के शासन में राम मंदिर बनकर तैयार होगा। उन्होंने कहा, ‘अगर 13 फीसदी ब्राह्मण 23 फीसदी दलितों के साथ हाथ मिलाते हैं, तो बहुजन समाज पार्टी को सत्ता में आने से कोई रोक नहीं सकता है। पिछले 10 वर्षों से, ब्राह्मणों को उनके सम्मान से वंचित किया गया है। बहुजन समाज पार्टी के शासन में, उन्हें सम्मान दिया गया था और कानून-व्यवस्था की स्थिति भी अच्छी थी।’

‘बीजेपी संकीर्ण सोच वाली पार्टी है’
सतीश चंद्र मिश्रा ने बिकरू की विधवा खुशी दुबे का उदाहरण दिया, जो एक साल से अधिक समय से जेल में हैं और कहा कि उनकी पार्टी उनकी हर संभव मदद करेगी। मिश्रा ने स्पष्ट किया कि बहुजन समाज पार्टी किसी अन्य दल के साथ गठबंधन नहीं करेगी और अपने दम पर चुनाव लड़ेगी। उन्होंने आगे कहा कि भगवान राम सबके हैं। मिश्रा ने कहा, ‘भारतीय जनता पार्टी संकीर्ण सोच वाली पार्टी है और ऐसे व्यवहार करती है, जैसे राम पर उसका कॉपीराइट है।’ कार्यक्रम को संबोधित करने से पहले मिश्रा ने राम जन्मभूमि मंदिर और हनुमान गढ़ी में पूजा-अर्चना की।

‘ब्राह्मणों को दलितों से प्रेरणा लेनी चाहिए’
बता दें कि बसपा इन दिनों ब्राह्मण वोटों के लिए लामबंदी में जुटी है। पिछले दिनों एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मायावती ने कहा था कि ब्राह्मण समाज के लोग बीजेपी के बहकावे में आ गए, इनको वोट देकर सरकार बनवाई लेकिन क्या हुआ सबको पता है। उन्होंने कहा था कि ब्राह्मण समाज के लोग अब पछता रहे है, ऐसे में समाज को जागरुक करने के लिए बसपा ब्राह्मण सम्मेलन करने जा रही है ताकि वे बीजेपी के किसी भी बहकावे में नहीं आएं और साल 2007 की तरह बसपा से जुड़ें। मायावती ने कहा था कि उन्हें दलितों पर बहुत नाज है कि वे टस से मस नहीं हुए और बीजेपी के बहकावे में नहीं आए, ब्राह्मणों को दलितों से प्रेरणा लेनी चाहिए।

Latest Uttar Pradesh News