A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने इंडिया टीवी से की बातचीत, बताया कोरोना वायरस के खिलाफ कैसे लड़ रहा है प्रशासन

लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने इंडिया टीवी से की बातचीत, बताया कोरोना वायरस के खिलाफ कैसे लड़ रहा है प्रशासन

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कोरोना वायरस से कैसे लड़ा जा रहा है इसपर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने इंडिया टीवी से बातचीत की। उन्होनें बताया कि शुरुआत में ही हमने 150 रैपिड रिस्पॉन्स टीम बनाई थी और अलग-अलग विभागों के सदस्य इस टीम में थे।

लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने इंडिया टीवी से की बातचीत, बताया कोरोना वायरस के खिलाफ कैसे लड़ रहा है प्रशासन - India TV Hindi Image Source : PTI लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने इंडिया टीवी से की बातचीत, बताया कोरोना वायरस के खिलाफ कैसे लड़ रहा है प्रशासन 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कोरोना वायरस से कैसे लड़ा जा रहा है इसपर लखनऊ पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने इंडिया टीवी से बातचीत की। उन्होनें बताया कि शुरुआत में ही हमने 150 रैपिड रिस्पॉन्स टीम बनाई थी और अलग-अलग विभागों के सदस्य इस टीम में थे। इस टीम में कोई कन्फ्यूजन नहीं हुआ और अच्छी तरह से काम हुआ। हमने इलाकों की ड्रोन से मॉनिटरिंग और सभी हॉटस्पाट को सीसीटीवी से मॉनिटर किया। इसका बहुत असर हुआ।

लॉकडाउन को पूरी तरह लागू करने के लिए 411 बैरियर बनाए। तीसरे और चौथे चरण में जब ढील थी तब भी लॉकडाउन को सख्ती से पालन कराया गया। चार दिन पहले हमारे एक्टिव केस 48 पर आ गए थे लेकिन प्रवासी मजदूरों की वजह से अब एक्टिव मामले 56 हो गए हैं। लखनऊ में तहजीब वाले लोग हैं और उन्होंने लॉकडाउन को लागू कराने में मदद पहुंचाई है। 

सुजीत पांडेय ने बताया कि लोगों की छोटी छोटी जरूरतों को पूरा करने में पुलिस ने काम किया। शराब की दुकानें खुलने के समय लखनऊ में समस्या नहीं हुई, पुलिस और लोगों ने अच्छी तरह से नियमों का पालन किया। उन्होनें कहा कि चुनौती अभी जरूर है लेकिन लखनऊ में लोग समझते हैं जो अच्छी बात है। उन्होनें कहा कि हमने पुलिसकर्मियों को बचाने के लिए 5-6 काम किए, जो भी पुलिस कर्मी हॉटस्पॉट विजिट करता था उसे पुलिस लाइन भेज देते थे। लखनऊ में जल्द ही सामान्य हालात होंगे हमें पूरी उम्मीद है कि जल्द हालात काबू में होंगे।

Latest Uttar Pradesh News