A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कैराना उपचुनाव: सपा की मतदाताओं से अपील, वोट देने के बाद वीपीपीएटी के जरिए अपने वोट की करें जांच

कैराना उपचुनाव: सपा की मतदाताओं से अपील, वोट देने के बाद वीपीपीएटी के जरिए अपने वोट की करें जांच

ईवीएम में मतदान करने के लिए बटन दबाने के बाद वीवीपीएटी में से पर्ची निकलती है जिससे मतदाता यह जांच सकता है कि उसने सही वोट दिया है।

<p>समाजवादी पार्टी के...- India TV Hindi Image Source : PTI समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश प्रताप सिंह।

मुजफ्फरनगर: समाजवादी पार्टी ने कैराना लोकसभा सीट के मतदाताओं से आग्रह किया है वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने के बाद वोट की वीवीपीएटी से जांच करें। कैराना लोकसभा सीट पर उप चुनाव 28 मई को होना है। वोटर वेरिफाइड पेपर ऑडिट ट्रैल ( वीवीपीएटी ) मशीन ईवीएम से जुड़ी होती है। ईवीएम में मतदान करने के लिए बटन दबाने के बाद वीवीपीएटी में से पर्ची निकलती है जिससे मतदाता यह जांच सकता है कि उसने सही वोट दिया है। 

उत्तर प्रदेश सपा प्रमुख नरेश उत्तम पटेल ने यहां कल कहा कि हर ईवीएम में मतदान करने के बाद हर मतदाता को वीवीपीएटी की पर्ची के जरिए अपने वोट को जांच लेना चाहिए। 
वह कैराना के सिम्भालका गांव में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि किसान आर्थिक समस्याओं से जूझ रहे हैं क्योंकि भाजपा सरकार राज्य में चीनी मिलों पर किसानों के बकाये का भुगतान करने में नाकाम रही है। 

Latest Uttar Pradesh News