A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कानपुर कांड: चौबेपुर थाने के 3 पुलिसकर्मी निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही के कारण SSP ने किया सस्पेंड

कानपुर कांड: चौबेपुर थाने के 3 पुलिसकर्मी निलंबित, ड्यूटी में लापरवाही के कारण SSP ने किया सस्पेंड

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में चौबेपुर थाने के 3 और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। SSP ने 2 दारोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है।

Kanpur encounter: Three more police personnel suspended for negligence in duty- India TV Hindi Image Source : PTI Kanpur encounter: Three more police personnel suspended for negligence in duty

लखनऊ: कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या मामले में चौबेपुर थाने के 3 और पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है। SSP ने 2 दारोगा और एक सिपाही को निलंबित कर दिया है। दारोगा कुंवर पाल, दारोगा कृष्ण कुमार शर्मा और कांस्टेबल राजीव को ड्यूटी में लापरवाही के कारण सस्पेंड कर दिया गया है। बता दें कि एसओ विनय तिवारी को पहले ही सस्पेंड कर दिया गया था।

इस बीच शहीद हुए पुलिसकर्मियों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। बताया गया है कि उनकी बड़ी हीं निर्दयता से हत्या किया गया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार सीओ बिल्हौर देवेंद्र मिश्र को पकड़ कर उनका सर गोलियों से उड़ा दिया और उनका पैर कुल्हाड़ी से काटा गया।

वहीं सिपाही जितेंद्र पर AK-47 से वार किया गया। सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार को 7 गोलियां मारी गईं जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बबलू कुमार को .315 बोर की रायफल से माथे और सीने पर गोली मारी गई, सिपाही राहुल को .315 बोर की रायफल से 4 गोलियां मारी गई तो सिपाही सुल्तान को .315 बोर की रायफल से 5 गोलियां मारी गई।

सब इंस्पेक्टर नेबु लाल के शरीर से 4 बुलेट मिले और सब इंस्पेक्टर महेश कुमार यादव  को 5 गोलियां मारी गई। डॉक्टरों के अनुसार ज्यादातर गोलियां शरीर के पार हो गईं। तीन पुलिसकर्मियों के शरीर में गोलियों के टुकड़े जरूर मिले जो हड्डियों से टकराने से कई टुकड़ों में बंट गए। गोलियां रायफल की बताई जा रही हैं। पोस्टमार्टम के दौरान मिले गोलियों के टुकड़ों को परीक्षण के लिए भेजा जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News