A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गाजियाबाद पुलिस ने 2 अभियुक्तों की करोड़ों की संपत्ति की कुर्क, मर्जिडीज बैंज कार समेत कई वाहन जब्त

गाजियाबाद पुलिस ने 2 अभियुक्तों की करोड़ों की संपत्ति की कुर्क, मर्जिडीज बैंज कार समेत कई वाहन जब्त

गाजियाबाद जनपद के थाना कौशांबी पुलिस ने शुक्रवार को शातिर गैंगस्टर भू-माफिया सुभाष यादव की आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई संपत्ति लगभग 1.5 से 2 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है।

गाजियाबाद। गाजियाबाद जनपद के थाना कौशांबी पुलिस ने शुक्रवार को शातिर गैंगस्टर भू-माफिया सुभाष यादव की आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई संपत्ति लगभग 1.5 से 2 करोड़ की संपत्ति कुर्क कर ली है। जघन्य अपराधों में लिप्त अपराधी सुभाष यादव पुत्र रामप्रताप यादव कौशांबी निवासी और मोनिल यादव पुत्र सुभाष यादव कौशांबी निवासी के विरुद्ध अपराधिक कृत्यों के आधार पर गैंगस्टर अधिनियम के अंतर्गत थाना कौशांबी पर मु.अ.सं. 149/2020 धारा 2/3 गैंगस्टर एक्ट पंजीकृत होकर विवेचना अधिकारी प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम ने कार्रवाई की है।

विवेचना के दौरान प्रभारी निरीक्षक इंदिरापुरम द्वारा अभियुक्तों की आपराधिक कृत्यों से अर्जित की गई संपत्ति का विभिन्न स्त्रोतों से माध्यम से पता लगाया तथा अभियुक्तगण द्वारा अर्जित की गई संपत्ति को राजि्य सरकार के हित में जब्त करने के संबंध में गैंगस्टर अधिनियम की धार के अंतर्गत 26 अगस्त 2020 को आख्या भेजी गयी। इसे जिलाधिकारी, गाजियाबाद को प्रेषित किया गया। अभियुक्तों द्वारा 2009 से अबतक कौशांबी में एक भवन, वाहन इनोवा क्रिस्टा, वाहन कार आई-20 वाहन कार मर्जिडीज बैंज समेत कई चल-अचल संपत्ति को जब्त करने का आदेश दिया गया है। दोनों अभियुक्तों पर गाजियाबाद, दिल्ली और गौतमबुद्ध नगर के कई थानों में मामले दर्ज हैं।

Latest Uttar Pradesh News