A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में रात 10 बजे से लॉकडाउन लागू, जानिए कहां मिलेगी छूट, कहां रहेगी पाबंदी

यूपी में रात 10 बजे से लॉकडाउन लागू, जानिए कहां मिलेगी छूट, कहां रहेगी पाबंदी

यूपी सरकार ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए पूरे प्रदेश में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई को सुबह 5 बजे तक लौकडाउन का ऐलान किया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ: यूपी सरकार ने प्रदेश में कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए पूरे प्रदेश में आज रात 10 बजे से 13 जुलाई को सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया है। पूरे प्रदेश में बाजार और सरकारी,गैर सरकारी दफ्तर बंद रहेंगे। 11 जुलाई को धर्मिक स्थल खुले रहेंगे। वहीं जरूरी सेवाओं को इस लॉकडाउन से बाहर रखा गया है। जरूरी सेवाएं पहले की तरह चालू रहेंगी। ट्रेनों का आवागमन जिस तरह से अभी तक चल रहा है वो उसी तरह चलता रहेगा।

रेल के मुसाफिरों को घर पहुंचाने के लिए सरकार बस चलाएगी। वहीं हवाई सेवाएं भी चालू रहेंगी और घर से एयरपोर्ट आने जाने की छूट होगी। वहीं माल ढोनेवाली गाड़ियों को आवागमन की इजाजत रहेगी और हाईवे पर ढाबे भी खुले रहेंगे। ग्रामीण इलाकों में जो कारखाने हैं, वो खुले रहेंगे। सरकार के बड़े कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट्स जैसे हाइवेज,एक्सप्रेसवे,फ्लाईओवर के काम चालू रहेंगे। वहीं इस लॉकडाउन के दौरान बड़े पैमाने पर सैनिटाइजेशन का काम किया जाएगा।

यूपी में कोरोना वायरस से संक्रमित 27 और लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 27 और लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 1347 नए मामले सामने आये। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोविड-19 संक्रमित 27 और लोगों की मौत के साथ इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 889 हो गई है। 

उन्होंने बताया कि इस दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण के 1347 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश में इस बीमारी से इलाज करा रहे लोगों की कुल संख्या 11024 है। इसके अलावा अब तक 21,787 मरीज पूरी तरह ठीक हो कर घर जा चुके हैं। प्रसाद ने बताया कि इस समय आइसोलेशन वार्ड में 11027 लोगों को रखा गया है। इसके अलावा फैसिलिटी क्वॉरेंटाइन में इस वक्त 4011 लोग रखे गए हैं, जिनके सैम्पल लेकर उनकी जांच कराई जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में बृहस्पतिवार को 38006 नमूनों की जांच की गई। (इनपुट-भाषा)

Latest Uttar Pradesh News