A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश पुराने लखनऊ में हिंसक हुई भीड़, पुलिस का लाठीचार्ज, उपद्रवियों ने किया पथराव

पुराने लखनऊ में हिंसक हुई भीड़, पुलिस का लाठीचार्ज, उपद्रवियों ने किया पथराव

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आज पुराने लखनऊ में जमकर हंगामा हुआ। यहां नागरिकता कानून का विरोध करने के लिए भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई।

<p>Lucknow</p>- India TV Hindi Lucknow

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर आज पुराने लखनऊ में जमकर हंगामा हुआ। यहां नागरिकता कानून का विरोध करने के लिए भारी संख्या में भीड़ जमा हो गई। इस बीच भीड़ ने वहां खड़े वाहनों में तोड़ फोड़ कर दी। मौके पर स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस को भीड़ पर लाठी चार्ज करना पड़ा। लेकिन इससे स्थिति और भी बिगड़ गई और भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया। फिलहाल वहां स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। 

इससे पहले उत्तर प्रदेश के संभल में नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शन के बीच उपद्रवियों ने एक रोडवेज की बस में आग लगा दी। गौरतलब है कि आज प्रदर्शन को देखते हुए पूरे राज्य में धारा 144 लागू कर दी गई ​थी। लेकिन इस बीच संभल में भीड़ बेकाबू हो गई और यहां खड़ी एक बस में आग लगा दी। गनीमत की बात यह रही कि बस पूरी तरह से खाली थी। 

बता दें कि पिछले सप्ताह पारित हुए नागरिकता कानून के विरोध में देश भर में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। गुरुवार को सभी विपक्षी दलों ने देश भर में बंद का आह्वान किया था। यूपी में भी समाजवादी पार्टी ने आज कई जिलों में विरोध प्रदर्शन का एलान किया था।

Latest Uttar Pradesh News