A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में अलविदा जुमा की नमाज पढ़ने आये लोगो ने पुलिस पर हमला किया, दो घायल

यूपी में अलविदा जुमा की नमाज पढ़ने आये लोगो ने पुलिस पर हमला किया, दो घायल

उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की एक मस्जिद में एकत्र होकर अलविदा की नमाज पढ़ने से रोकने पर कुछ महिलाओं सहित कई लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया

<p>UP Police</p>- India TV Hindi Image Source : FILE UP Police

बहराइच। उत्तर प्रदेश में बहराइच जिले की एक मस्जिद में एकत्र होकर अलविदा (रमजान महीने के आखिरी शुक्रवार) की नमाज पढ़ने से रोकने पर कुछ महिलाओं सहित कई लोगों ने पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं। पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में चार महिलाओं सहित कुल 13 लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस अधीक्षक विपिन मिश्र ने बताया कि शुक्रवार को थाना हुजूरपुर अन्तर्गत कटका मरौठा गांव में लॉकडाउन के दौरान शांति व्यवस्था के लिए मस्जिद के पास पुलिस बल की तैनाती थी। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस दौरान मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए एकत्र हुए 15-20 लोगों को नमाज पढ़ने से मना करने और नाम नोट करने को लेकर पुलिसकर्मियों और लोगों के बीच कहासुनी हो गयी। उन्होंने बताया कि वहां एकत्र लोगों और कुछ महिलाओं ने आरक्षियों पर हमला कर दिया जिससे दो पुलिसकर्मियों प्रवेश कुमार और विनय कुमार को चोट आईं हैं। सूचना पर अतिरिक्त बल भेजकर शान्ति व्यवस्था कायम की गई तथा हमला करने वाले नौ पुरुषों तथा चार महिलाओं को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। 

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि कोविड-19 संक्रमण के दृष्टिगत रमजान के शुक्रवार को अलविदा की नमाज अपने-अपने घरों में पढ़ने और सामाजिक दूरी का पालन करने की हिदायत दी गई थी। नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में क्षेत्राधिकारियों तथा थाना प्रभारियों ने अपने-अपने क्षेत्रों में पैदल गश्त कर लॉकडाउन एवं सामाजिक दूरी बनाये रखने की अपील की थी। एसपी ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर आरोपियों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। नमाज के लिए एकत्र होने और पुलिस पर हमले के लिए भड़काने वाले तत्वों की भी तलाश की जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News