A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश: पीलीभीत में सांप्रदायिक हिंसा, मंदिर में की तोड़फोड़, मूर्तियों को बाहर फेंका

उत्तर प्रदेश: पीलीभीत में सांप्रदायिक हिंसा, मंदिर में की तोड़फोड़, मूर्तियों को बाहर फेंका

भीड़ द्वारा एक मंदिर में तोड़-फोड़ करने और मंदिर की मूर्तियों को उठाकर बाहर फेंक देने के बाद से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया।

Pilibhit Location | Google Maps- India TV Hindi Pilibhit Location | Google Maps

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश में पीलीभीत जिले का रोहानिया गांव सांप्रदायिक हिंसा की चपेट में आ गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, भीड़ द्वारा एक मंदिर में तोड़-फोड़ करने और मंदिर की मूर्तियों को उठाकर बाहर फेंक देने के बाद से क्षेत्र में सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया। मंगलवार को देर रात हुई इस घटना के बाद भीड़ ने मंदिर के लाउड स्पीकर भी तोड़ दिए। पुलिस ने 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है लेकिन अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मंदिर गांव के बाहर स्थित है, जहां प्रत्येक शाम श्रद्धालुओं की भारी भीड़ पूजा करने आती है और लाउड स्पीकरों पर धार्मिक गीत बजते रहते हैं। गांव में हिंदू और मुस्लिम, दोनों समुदायों के लोग रहते हैं। बुधवार शाम भीड़ ने मंदिर जाकर ईद के कारण लाउड स्पीकर बंद करने को कहा। मंदिर में मौजूद लोगों ने यह कहकर उनका विरोध किया कि नमाज तो गांव में पढ़ी जा रही है। इसके बाद आक्रोशित भीड़ ने इसके बाद लाउड स्पीकर के तार काट दिए और यहां तक कि मूर्तियों को भी उनके स्थान से हटाकर दूर फेंक दिया।


मंदिर के पुजारी ने जब इसका विरोध किया तो भीड़ ने उन्हें भी पीट दिया। पुलिस को बुलाया गया और मूर्तियों को मंदिर में दोबारा स्थापित किया गया। इस घटना के बाद से गांव में तनाव व्याप्त है तथा अतिरिक्त बल को तैनात कर दिया गया है। पुलिस के मुताबिक, इस मामले में थाना बीसलपुर में 5 आरोपियों के विरुद्ध मु0अ0सं0 258/19 धारा 147/295/504/506/153A IPC पंजीकृत कर विवेचना की जा रही है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास जारी है। (IANS से इनपुट्स के साथ)

Latest Uttar Pradesh News