A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में गोश्त बिक्री पर लगी रोक हटाने की मांग, शराब और पान मसाला पर पहले ही हट चुकी है रोक

यूपी में गोश्त बिक्री पर लगी रोक हटाने की मांग, शराब और पान मसाला पर पहले ही हट चुकी है रोक

कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में गोश्त के व्यापार पर लगी रोक को हटाने की मांग की गई है। मुस्लिम मौलाना खालिद राशीद फिरंगी ने यूपी सरकार से रोक हटने की मांग की है।

यूपी में गोश्त बिक्री पर लगी रोक हटाने की मांग, शराब और पान मसाला पर पहले ही हट चुकी है रोक - इंडिया- India TV Hindi Image Source : IANS PHOTO यूपी में गोश्त बिक्री पर लगी रोक हटाने की मांग, शराब और पान मसाला पर पहले ही हट चुकी है रोक - इंडिया टीवी हिंदी न्यूज़

लखनऊ: कोरोना वायरस के मद्देनजर देशव्यापी लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में गोश्त के व्यापार पर लगी रोक को हटाने की मांग की गई है। मुस्लिम मौलाना खालिद राशीद फिरंगी ने यूपी सरकार से रोक हटने की मांग की है। साथ ही उन्होंने लॉकडाउन में ज़रूरी सामान की खरीदारी की इजाज़त का स्वागत किया है।

मौलाना ने कहा, गोश्त भी आबादी के एक बड़े हिस्से की खुराक है, इसे खरीदने और बेचने पर लगी पाबंदी हटाई जाए। उन्होंने कहा कि गोश्त के कारोबार से आर्थिकता को भी सुधार मिलेगा क्योंकि गोश्त के कारोबारी से जुड़ी आबादी रोज़ कमाने और खाने वाली है। गोश्त के व्यापार पर रोक लगने से व्यापारी बेहद परेशान है।

बता दें कि देश में चल रहे लॉकडाउन और इस दौरान ही रमजान, ईद व बड़ा मंगल जैसे त्योहार को देखते हुए उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में लगी धारा 144 के कुछ प्रावधानों को सख़्त किया गया है। इस दौरान मांस की बिक्री पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। 30 मई तक पड़ने वाले त्योहारों में मांस बेचने और पशुओं की कटाई प्रतिबंधित है।

 

Latest Uttar Pradesh News