A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा में Coronavirus के 8 नए केस, जिले में कुल मामलों की संख्या 58 हुई

नोएडा में Coronavirus के 8 नए केस, जिले में कुल मामलों की संख्या 58 हुई

गौतमबुद्ध नगर जिले में शनिवार को कोविड-19 संक्रमण के 8 नए मामले सामने आए हैं और इसके साथ ही जिले में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है।

गौतम बुद्ध नगर में आठ नए केस, 58 हुई कुल मामलों की संख्या- India TV Hindi Image Source : FILE गौतम बुद्ध नगर में आठ नए केस, 58 हुई कुल मामलों की संख्या

नोएडा (उत्तर प्रदेश): जनपद गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 के शनिवार को आठ नए मामले सामने आये। इन मरीजों को मिलाकर अब जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। इनमें आठ मरीज उपचार के दौरान ठीक होकर घर जा चुके हैं। जिलाधिकारी गौतम बुध नगर सुहास एल वाई ने बताया कि शनिवार को सुबह संदिग्ध कोरोना वायरस के मरीजों की आई रिपोर्ट में, नोएडा के सेक्टर 5 में रहने वाले चार व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 

उन्होंने बताया कि सेक्टर 135 के ग्राम वाजिदपुर में रहने वाला एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि शनिवार शाम साढ़े चार बजे के करीब आई रिपोर्ट में सेक्टर 62 में रहने वाले 3 मरीज कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए। उन्होंने बताया कि जनपद गौतम बुध नगर में अब कोविड-19 से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। 58 मरीजों में आठ मरीज उपचार में ठीक हो गए, जिन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

डीएम ने बताया कि सेक्टर 62 के जिस सोसाइटी में रहने वाले तीन मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उक्त सोसाइटी को जिला प्रशासन द्वारा सील करके कीटाणुमुक्त करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इस परिवार के मुखिया एक कंपनी में काम करते थे। उन्हीं के माध्यम से उनके परिवार तक कोरोना वायरस पहुंचा है। 

उन्होंने बताया कि सेक्टर 5 के जेजे कॉलोनी जहां पर चार करोना संक्रमित मरीज मिले, तथा सेक्टर 135 के ग्राम वाजिदपुर गांव जहां पर कोरोना संक्रमित एक मरीज मिला है, दोनों जगह को 5 अप्रैल की रात 10 बजे तक स्थाई रूप से सील कर दिया गया है। ऐसा इसलिए किया गया है ताकि दोनों स्थानों पर घर पर पृथक रखने और सैनिटाइजेशन का कार्य किया जा सके। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद में कुल 1757 लोग विदेश से लौटे हैं। 

उन्होंने बताया कि 1082 लोगों पर 28 दिन से नजर रखी जा रही है। उन्होंने बताया कि जनपद में कुल 1129 लोगों को पृथक किया गया है जबकि 804 लोगों का नमूना लिया गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि इसमें 614 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है और 138 लोगों की रिपोर्ट आनी बाकी है। उन्होंने बताया कि अब तक जनपद में 58 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं। इसमें आठ लोग ठीक होकर अस्पताल से घर जा चुके हैं। 

उन्होंने बताया कि कुल 331 लोग जनपद के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं। डीएम ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद में कोरोना वायरस से संक्रमित किसी भी मरीज की हालत अत्यंत नाजुक नहीं है।

Latest Uttar Pradesh News