A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Coronavirus: एक्शन में योगी सरकार, नोएडा डीएम पद से हटाए गए बीएन सिंह, सुहास एल वाई को मिला चार्ज

Coronavirus: एक्शन में योगी सरकार, नोएडा डीएम पद से हटाए गए बीएन सिंह, सुहास एल वाई को मिला चार्ज

यूपी सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए नोएडा के डीएम बीएन सिंह को हटा दिया है। योगी सरकार ने उनकी जगह पर सुहास एल वाई को नोएडा का नया डीएम बनाया गया है।

Noida DM- India TV Hindi Image Source : INDIA TV Noida DM Replaced

नोएडा. यूपी सरकार ने बड़ा एक्शन लेते हुए नोएडा के डीएम बीएन सिंह को हटा दिया है। योगी सरकार ने उनकी जगह पर सुहास एल वाई को नोएडा का नया डीएम बनाया गया है। आपको बता दें कि आज सीएम योगी नोएडा में थे, इस दौरान उन्होंने उन्होंने बीएन सिंह को फटकार लगाई, जिसके बाद बीएन सिंह ने बगावती तेवर दिखाते हुए तीन महीने का अवकाश मांग लिया।

उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आर.के तिवारी ने कहा कि गौतमबुद्धनगर जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह को तत्काल प्रभाव से  स्थानांतरण किया गया है और उनके खिलाफ विभागीय जांच आलोक टंडन द्वारा की जाएगी। उनकी जगह जिलाधिकारी के पद पर सुहास एल. वाई. की तैनाती की गई है। उन्होंने बताया कि गौतमबुद्धनगर में #COVID19 की तैयारियों की समीक्षा में पाया गया कि जिलाधिकारी के स्तर पर समन्वय में काफी कमी पाई गई, पॉजिटिव पाए गए लोगों को क्वारंटाइन करने में भी कमी पाई गई, जिसके कारण पॉजिटिव मामले बढ़े हैं।

इससे पहले बीएन सिंह ने यूपी के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर कहा, "व्यक्तिगत कारणों से मैं जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूं। अत: जिलाधिकारी के पदीय दायित्वों से मुक्त करते हुए 03 माह का उपार्जित अवकाश स्वीकृत करने का कष्ट करें, क्योंकि वर्तमान में कोविड-19 को ध्यान में रखते  हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता न हो इस हेतु आवश्यक है कि जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर किसी अन्य अधिकारी की तैनानी करने का कष्ट करें।"

Latest Uttar Pradesh News