Live TV
GO
Advertisement
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश टिकट के लिए लंबी कतार से...

टिकट के लिए लंबी कतार से मिलेगा छुटकारा, नोएडा मेट्रो ने यात्रियों की मोबाइल एप्प लॉन्च की

नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने मुसाफिरों को टिकट की लंबी कतार से छुटकारा दिलाने के लिए मंगलवार को एक मोबाइल एप्प लांच किया।

Bhasha
Bhasha 06 Feb 2019, 17:16:14 IST

नोएडा: नोएडा मेट्रो रेल निगम (एनएमआरसी) ने मुसाफिरों को टिकट की लंबी कतार से छुटकारा दिलाने के लिए मंगलवार को एक मोबाइल एप्प लांच किया। मोबाइल एप्प के जरिए यात्री मोबाइल से ही टिकट क्यूआर कोड के रूप में खरीद सकते हैं। एनएमआरसी के अधिकारियों ने एप्प लांच करने के कार्यक्रम में बताया कि हरे रंग के क्यूआर कोड को मेट्रो स्टेशन के एएफसी प्रवेश द्वार पर टच करते ही दरवाजा खुल जाएगा। 

इस एप्प को बनाने वाली कंपनी की अधिकारी कनिष्का सिंह ने बताया कि यात्री ‘गूगल प्ले स्टोर’ से ‘एनएमआरसी’ नाम की एप्प को डाउनलोड कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि एप्प पर स्टेशन का चयन करने के बाद भुगतान का विकल्प आएगा। भुगतान करने के बाद क्यूआर बार कोड दिखेगा, जिसे मेट्रो स्टेशन के एएफसी प्रवेश द्वार पर टच करते ही दरवाजा खुल जाएगा। कार्यक्रम के दौरान एनएमआरसी के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय और महाप्रबंधक मनोज बाजपेयी मौजूद थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन