A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा वाले सावधान, खुले में थूका तो 500 रुपये जुर्माना, दोबारा थूकने पर 1000 रुपये भरने होंगे

नोएडा वाले सावधान, खुले में थूका तो 500 रुपये जुर्माना, दोबारा थूकने पर 1000 रुपये भरने होंगे

कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जारी जंग के क्रम में नोएडा अथॉरिटी ने सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है। अगर कोई दोबारा उल्लंघन करते पकड़ा जाता है, तो उस पर नोएडा अथॉरिटी 1000 रुपये का जुर्माना लगाएगी।

<p>Noida Police</p>- India TV Hindi Noida Police

नोएडा: कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए जारी जंग के क्रम में नोएडा अथॉरिटी ने सार्वजनिक स्थलों पर थूकने वालों पर 500 रुपये जुर्माना लगाने का निर्णय लिया है। अगर कोई दोबारा उल्लंघन करते पकड़ा जाता है, तो उस पर नोएडा अथॉरिटी 1000 रुपये का जुर्माना लगाएगी। नोएडा अथॉरिटी ने एहतियाती कदम के तौर पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया है। वहीं सार्वजनिक स्थलों पर थूकने पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गई है।

नोएडा अथॉरिटी की सीईओ ने ट्वीट कर लिखा, ''सरकार के आदेशों के अनुसार, सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर 500 रुपये का जुर्माना और 1000 रुपये का जुर्माना लगाया गया। यहा नोएडा अथॉरिटी द्वारा तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है।''

आपको बता दें कि गौतम बुद्ध नगर में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। रविवार को कोरोना के 8 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही नोएडा में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 167 हो गई। जिला सर्विलांस ऑफिसर द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, 24 घंटे में 129 जांच की रिपोर्ट आई, जिसमें 121 नेगेटिव और 8 पॉजिटिव थीं। फिलहाल, जिले में कुल 66 एक्टिव मरीज हैं, जिनका इलाज जारी है।

Latest Uttar Pradesh News