A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश बीएसपी विधायक राजू पाल मर्डर केस में गिरफ्तार हुआ पूर्व सांसद अतीक अहमद का भाई अशरफ

बीएसपी विधायक राजू पाल मर्डर केस में गिरफ्तार हुआ पूर्व सांसद अतीक अहमद का भाई अशरफ

2017 से ही फरार चल रहे अशरफ की यह गिरफ्तारी बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में की गई है।

Ashraf, Khaild Ajim alias Ashraf, Atiq Ahmed, Raju Pal, Ashraf Raju Pal- India TV Hindi Image Source : TWITTER उत्तर प्रदेश पुलिस ने समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया।

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश पुलिस ने समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद अतीक अहमद के छोटे भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ के सिर पर यूपी पुलिस ने एक लाख रुपये का इनाम भी रखा हुआ था। पुलिस ने अशरफ को प्रयागराज से गिरफ्तार किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 2017 से ही फरार चल रहे अशरफ की यह गिरफ्तारी बहुजन समाज पार्टी के विधायक राजू पाल की हत्या के मामले में की गई है।

पढ़ें: छतों से बरस रही थीं गोलियां, जानिए कैसे हिस्ट्रीशीटर के जाल में फंसी पुलिस, सीओ समेत 8 कर्मी शहीद
कानपुर कांड: समाजवादी पार्टी ने कहा- जंगलराज में 'हत्यारा प्रदेश' बना यूपी, शहीदों के परिजनों को मिले मुआवजा

बसपा विधायक राजू पाल की हत्या में आया नाम
पूर्व विधायक अशरफ की प्रयागराज में छवि एक बाहुबली की है और उसके खिलाफ खुल्दाबाद और धूमनगंज सहित कई थानों में हत्या, रंगदारी, जमीन कब्जाने और धमकी देने जैसी संगीन धाराओं में कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। इसके अलावा वर्ष 2005 में हुए बहुचर्चित बीएसपी विधायक राजू पाल हत्याकांड में भी खालिद अजीम उर्फ अशरफ आरोपी है। राजू ने प्रयागराज पश्चिम सीट से 2004 का विधानसभा उप-चुनाव जीता था, जिसमें सपा सांसद अतीक अहमद के भाई अशरफ की हार हुई थी। वहीं, राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल को धमकाने समेत कई अन्य मामलों में भी अशरफ की खोज की जा रही थी।


अशरफ की गिरफ्तारी पर था एक लाख का इनाम
CBI राजू पाल की हत्या के मामले में पूर्व सांसद अतीक अहमद और अशरफ सहित 10 लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया था। इसी के बाद से अशरफ फरार चल रहा था। अशरफ की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने 25 हजार रुपये का इनाम घोषित किया था जिसे बाद में बढ़ाकर 1 लाख रुपये कर दिया गया था। पुलिस ने अशरफ की गिरफ्तारी की कई बार कोशिश की थी, और उसके घर पर दबिश भी दी थी, लेकिन वह हर बार पकड़ से दूर ही रहता था। आखिरकार गुरुवार को अशरफ प्रयागराज में ही यूपी पुलिस की पकड़ में आ गया।

Latest Uttar Pradesh News