A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश अब चाकचौबंद होगी मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर की सुरक्षा, पुलिस को मिला ‘ड्रोन’

अब चाकचौबंद होगी मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान परिसर की सुरक्षा, पुलिस को मिला ‘ड्रोन’

श्रीकृष्ण जन्मस्थान एवं शाही ईदगाह परिसर में सुरक्षा कड़ी करने के मद्देनजर मांगा गया ‘ड्रोन’ जिला पुलिस विभाग को मिल गया है।

<p>Drone</p>- India TV Hindi Drone

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मस्थान एवं शाही ईदगाह परिसर में सुरक्षा कड़ी करने के मद्देनजर मांगा गया ‘ड्रोन’ जिला पुलिस विभाग को मिल गया है। अब पुलिस विभाग द्वारा इस बेहद संवेदनशील धर्मस्थल की सुरक्षा में लगे कर्मियों को ‘ड्रोन’ का संचालन करने के लिए प्रशिक्षित करवाया जाएगा। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने कहा, ‘‘ प्रदेश के तीन सर्वाधिक संवेदनशील धर्मस्थलों में से एक मथुरा के श्रीकृष्ण जन्मस्थान एवं शाही ईदगाह परिसर की सुरक्षा के लिए गठित सुरक्षा समिति की अनुशंसा के अनुसार शासन स्तर से सुरक्षा व्यवस्था को पहले से भी अधिक पुख्ता बनाने के लिए एक ‘ड्रोन’ मिल गया है।’’ उन्होंने बताया, ‘‘ इससे निगरानी व्यवस्था में खासी बढ़ोत्तरी होगी। 

परिसर के आकाश से चारों ओर किसी भी संदिग्ध वस्तु, व्यक्ति आदि की भली प्रकार से निगरानी करना अब संभव हो जाएगा।’’ गौरतलब है कि वर्ष 1992 में अयोध्या स्थित विवादित ढांचा ढहाए जाने के बाद अयोध्या, काशी व मथुरा के अतिसंवेदनशील धर्मस्थलों पर विशेष सुरक्षा व्यवस्था लागू कर दी गई थी, जिसके तहत इस समय वहां त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था लागू है। 

Latest Uttar Pradesh News