A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का CM योगी ने लिया जायजा, कहा- पूरी दुनिया अयोध्या का दर्शन करेगी

राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियों का CM योगी ने लिया जायजा, कहा- पूरी दुनिया अयोध्या का दर्शन करेगी

अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में आगामी पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने संतों-महंतों के साथ बैठक कर तैयारियों की कमान खुद संभाल ली है।

Yogi Adityanath, Ayodhya- India TV Hindi Image Source : PTI Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath performs 'aarti' while placing the idols of Lakshman, Bharat and Shatrughan on the new 'asanas' (seats) in the Ram Janmabhoomi premises in Ayodhya on Saturday.

लखनऊ। अयोध्या में श्री रामजन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में आगामी पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन कार्यक्रम को लेकर अयोध्या पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने संतों-महंतों के साथ बैठक कर तैयारियों की कमान खुद संभाल ली है। आपको बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 अगस्त को अयोध्या भूमि पूजन कार्यक्रम में शामिल होंगे। अयोध्या दौरे के दौरान सीएम योगी ने रामलला के दर्शन किए। सीएम योगी ने कहा कि पूरी दुनिया अयोध्या का दर्शन करेगी, दुनिया को दिखना चाहिए कि अयोध्या में अच्छा काम हुआ है। 500 साल बाद ऐसा शुभ मुहुर्त आया है। 

सीएम योगी ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि 5 अगस्त को अयोध्या में हर घर में 5 दीप जलेंगे। राम मंदिर के शिलान्यास के लिए आगामी पांच अगस्त को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्तर प्रदेश दौरे से पहले शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे और मंदिर निर्माण की तैयारियों का जायजा लिया। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने बताया कि अयोध्या में मुख्यमंत्री ने राम लला के दर्शन किये और आरती की। योगी ने राम जन्मभूमि में लक्ष्मण, भरत और शत्रुघ्न को नये आसन पर विराजमान किया। मुख्यमंत्री ने मंदिर निर्मण की तैयारियों का जायजा भी लिया।

उन्होंने बताया कि इस दौरान श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय और मुख्य पुजारी आचार्य सतेंद्र भी मौजूद थे। पांच अगस्त को मोदी राम मंदिर का शिलान्यास करेंगे। राम मंदिर के शिलान्यास का मुहुर्त तय हो चुका है और इस समय वहां जोर शोर से तैयारियां चल रही हैं । प्रधानमंत्री के अलावा मंदिर आंदोलन से जुड़े पूर्व उप प्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी, भाजपा नेता मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, विनय कटियार, साध्वी रितंभरा सहित तमाम नेताओं और साधु संतों को आमंत्रित किया गया है । 

Latest Uttar Pradesh News