A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश राम मंदिर के लिए घर-घर से जुटाया जा रहा है चंदा, CM योगी ने दिए 2 लाख रुपये

राम मंदिर के लिए घर-घर से जुटाया जा रहा है चंदा, CM योगी ने दिए 2 लाख रुपये

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में योगदान के रूप में शुक्रवार को 2 लाख रुपये की सहयोग राशि दी।

Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : PTI राम मंदिर के लिए घर-घर से जुटाया जा रहा है चंदा, CM योगी ने दिए 2 लाख रुपये

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में योगदान के रूप में शुक्रवार को 2 लाख रुपये की सहयोग राशि दी। मंदिर के निर्माण के लिए बनाए गए ट्रस्‍ट ने देशव्‍यापी सहयोग अभियान शुरू किया है। राम मंदिर निर्माण के लिए धन संग्रह का अभियान शुक्रवार को शुरू हुआ।

राष्ट्रपति ने राम मंदिर निर्माण के लिए दिया कितना चंदा
देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंदिर निर्माण में अपनी तरफ से योगदान के लिए 5 लाख 101 रुपये का चेक दिया है। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट, विश्व हिंदू परिषद व राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने गया था और उस मुलाकात के दौरान राष्ट्रपति ने राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी तरफ से भेंट दी है।

'4 लाख गांवों तक जाने का लक्ष्य'
इंडिया टीवी से बात करते हुए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष गोविंद गिरी देव महाराज ने बताया कि उनका प्रयास है कि मंदिर निर्माण में देश के हर व्यक्ति का योगदान हो, कोई भी व्यक्ति अपनी श्रद्धा के अनुसार योगदान दे सकता है, उन्होंने बताया कि वे मंदिर निर्माण के लिए प्रधानमंत्री जी से भी मुलाकात करेंगे।  देशभर में आज से निधि समर्पण अभियान की शुरुआत हो चुकी है और यह अभियान 27 फरवरी तक चलेगा, इस अभियान के दौरान देशभर में 4 लाख गांवों तक जाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है, निधी समर्पण अभियान के लिए देशभर में डोर टू डोर कैंपेन चलाया जा रहा है।

Latest Uttar Pradesh News