A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: मंत्री ने तिलक की 'पुण्यतिथि' पर 'जयंती' बताकर नमन किया

यूपी: मंत्री ने तिलक की 'पुण्यतिथि' पर 'जयंती' बताकर नमन किया

योगी सरकार के ग्राम्य विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. महेंद्र सिंह ने तिलक को उनकी जयंती बता कर शत शत नमन किया। डॉ. महेंद्र सिंह ने ट्विटर के माध्यम से तिलक की जयंती बताकर उन्हें नमन किया।

Lokmanya Tilak- India TV Hindi Lokmanya Tilak

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता एवं उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के मंत्रियों ने बाल गंगाधर तिलक की 97वीं पुण्यतिथि पर उन्हें सोशल साइट्स सहित अन्य माध्यमों के जरिये नमन किया। वहीं जहां एक तरफ सभी मंत्री तिलक की पुण्यतिथि मना रहे थे, वहीं दूसरी ओर योगी सरकार के ग्राम्य विकास राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. महेंद्र सिंह ने तिलक को उनकी जयंती बता कर शत शत नमन किया। डॉ. महेंद्र सिंह ने ट्विटर के माध्यम से तिलक की जयंती बताकर उन्हें नमन किया।

उन्होंने ट्विटर पर तिलक की फोटो के साथ अपनी भी फोटो पोस्ट की और लिखा, "'स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा' के उद्घोषक लोकमान्य बाल गंगाधर तिलक की जयंती पर उन्हें शत शत नमन।" इसी तरह योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने ट्वीट किया, "'स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा' का नारा देने वाले बाल गंगाधर तिलक जी की 97वीं पुण्यतिथि पर शत शत नमन।"

प्रदेश के पर्यटन विभाग के राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट किया, "'स्वराज मेरा जन्मसिद्ध अधिकार है और मैं इसे लेकर रहूंगा!' की आवाज उठाने वाले बाल गंगाधर तिलक जी की पुण्यतिथि पर कोटि कोटि नमन।" बाल गंगाधर तिलक का जन्म 23 जुलाई, 1856 को रत्नागिरी जिला, महाराष्ट्र में और निधन एक अगस्त, 1920 को बंबई, महाराष्ट्र में हुई थी। बाल गंगाधर तिलक जन्म से केशव गंगाधर तिलक, एक भारतीय राष्ट्रवादी, शिक्षक, समाज सुधारक, वकील और एक स्वतंत्रता सेनानी थे।

Latest Uttar Pradesh News