A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी: पूछताछ के दौरान 'प्रताड़ना' के बाद नाबालिग लड़की ने खाया जहर, पुलिसकर्मी सस्पेंड

यूपी: पूछताछ के दौरान 'प्रताड़ना' के बाद नाबालिग लड़की ने खाया जहर, पुलिसकर्मी सस्पेंड

एक नाबालिग लड़की के जहर खाने के मामले में एक पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। लड़की की मां ने आरोप लगाया कि उसकी 14 वर्षीय बेटी ने राजपुर स्टेशन अधिकारी विनोद कुमार द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद आत्महत्या का प्रयास किया।

<p>यूपी: पूछताछ के दौरान...- India TV Hindi Image Source : IANS (REPRESENTATIONAL IMAGE) यूपी: पूछताछ के दौरान 'प्रताड़ना' के बाद नाबालिग लड़की ने खाया जहर, पुलिसकर्मी सस्पेंड

कानपुर (उत्तर प्रदेश): एक नाबालिग लड़की के जहर खाने के मामले में एक पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। लड़की की मां ने आरोप लगाया कि उसकी 14 वर्षीय बेटी ने राजपुर स्टेशन अधिकारी विनोद कुमार द्वारा प्रताड़ित किए जाने के बाद आत्महत्या का प्रयास किया। उसने यह भी आरोप लगाया कि लड़की के शरीर पर कई खरोंच के निशान थे, जिससे लगता है कि पुलिस अधिकारी ने उसे शारीरिक रूप से प्रताड़ित भी किया था।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) केशव कुमार चौधरी ने बताया कि राजपुर के थाना प्रभारी विनोद कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने कहा कि मामले में विभागीय जांच होगी जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। लड़की को राजपुर पुलिस ने सेना के एक जवान की शिकायत के संबंध में तलब किया था, जिसने उस पर अपनी पत्नी की आपत्तिजनक तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट करने का आरोप लगाया था। शिकायतकर्ता लड़की का दूर का रिश्तेदार है।

लड़की को इस सप्ताह की शुरुआत में पूछताछ के लिए बुलाया गया था और उसने अपनी मां को बताया कि आरोपी पुलिस अधिकारी ने उसे प्रताड़ित किया। बाद में उसने जहर खा लिया। फिलहाल बच्ची का कानपुर के लाला लाजपत राय अस्पताल में इलाज चल रहा है।

पुलिस ने अस्पताल में घटना के बारे में उसका बयान दर्ज कर लिया है। इसके अलावा थाने में दिन में मौजूद महिला आरक्षकों से भी पूछताछ की जा रही है और सीसीटीवी फुटेज खंगाली जा रही है।

Latest Uttar Pradesh News