A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में दर्ज की जा रही है निरंतर गिरावट: उत्तर प्रदेश सरकार

राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में दर्ज की जा रही है निरंतर गिरावट: उत्तर प्रदेश सरकार

उत्तर प्रदेश में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि 24 अप्रैल को राज्य में कोविड-19 के 38 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे।

<p>राज्य में कोरोना...- India TV Hindi Image Source : PTI राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में दर्ज की जा रही है निरंतर गिरावट: उत्तर प्रदेश सरकार 

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में सरकारी आंकड़ों के मुताबिक कोविड-19 के नए मामलों में लगातार गिरावट आ रही है। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि 24 अप्रैल को राज्य में कोविड-19 के 38 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए थे। उसके बाद से प्रदेश में नए मरीजों की संख्या में लगातार गिरावट हो रही है।

प्रवक्ता ने सरकार द्वारा जारी आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि 30 अप्रैल को प्रदेश में कोविड-19 के उपचाराधीन मामलों की संख्या करीब तीन लाख 10 हजार थी जो अब घटकर दो लाख 33 हजार हो गई है यानी पिछले नौ दिन में इस संख्या में करीब 77,000 की कमी आई है। प्रदेश में नए संक्रमित मरीजों की तुलना में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या लगातार ज्यादा बनी हुई है।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संक्रमण के नए मामलों में कमी पर संतोष जताते हुए टीम-9 को राज्य की जांच क्षमता को और बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि प्रदेश में अब तक चार करोड़ 29 लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की जा चुकी है। 

Latest Uttar Pradesh News