A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश लखनऊ में शनिवार तक इंटरनेट बंदी, मेरठ गाजियाबाद प्रयागराज सहित इन बड़े शहरों में भी मोबाइल इंटरनेट पर रोक

लखनऊ में शनिवार तक इंटरनेट बंदी, मेरठ गाजियाबाद प्रयागराज सहित इन बड़े शहरों में भी मोबाइल इंटरनेट पर रोक

अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ सहित करीब एक दर्जन शहरों में मोबाइल इंंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

नागरिकता कानून के खिलाफ उत्तर प्रदेश में गुरुवार को हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद सरकार ने कड़े कदम उठाए हैं। राज्य के विभिन्न शहरों में पुलिस बंदोबस्त बढ़ा दिए गए हैं। इसके साथ ही अफवाहों को फैलने से रोकने के लिए यूपी की राजधानी लखनऊ सहित करीब एक दर्जन शहरों में मोबाइल इंंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल के बाद लखनऊ में 21 दिसंबर तक मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवा रोक दी गई है। वहीं दिल्ली से सटे गाजियाबाद और मेरठ में भी इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। 

उत्तर प्रदेश के जिन शहरों में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद की गई हैं उसमें लखनऊ, गाजियाबाद मेरठ के अलावा प्रयागराज, मुजफ्फरनगर, शामली, मऊ, आज़मगढ़, मेरठ, अलीगढ़, संभल, पीलीभीत जिले शामिल हैं। फिलहाल यहां पर इंटरनेट सेवाएं कब से शुरू होंगी इस बात की जानकारी नहीं दी गई है। 

बता दें​ कि गुरुवार को यूपी के विभिन्न शहरों में हिंसा के बीच 1 व्यक्ति की मौत हो गई थी। पुराने लखनऊ में दंगाइयों ने पुलिस पर पथराव किया। वहीं पश्चिमी उत्तर प्रदेश के संभल जिले में उपद्रवियों ने 4 बसों में आग लगा दी थी।  

Latest Uttar Pradesh News