A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गोरखनाथ मंदिर में आंवले के पेड़ के नीचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया एकादशी व्रत का पारायण

गोरखनाथ मंदिर में आंवले के पेड़ के नीचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया एकादशी व्रत का पारायण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्तिक शुक्ल एकादशी का व्रत करते हैं और अगले दिन आंवले के पेड़ के नीचे पारायण करते हैं।

Yogi Adityanath, Yogi Adityanath Amla Tree, Yogi Adityanath Ekadashi Vrat, Gorakhnath Temple- India TV Hindi Image Source : TWITTER उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हुए हैं।

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 2 दिन के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपने दो दिवसीय दौरे पर गोरखपुर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखनाथ मंदिर पहुंच कर आंवले के पेड़ के नीचे भोजन कर एकादशी व्रत का पारायण किया। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कार्तिक शुक्ल एकादशी का व्रत करते हैं और अगले दिन आंवले के पेड़ के नीचे पारायण करते हैं।

मुख्यमंत्री ने किया ट्वीट, सभी प्राणियों में सौहार्द हो
मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा, ‘आज द्वादशी के पावन दिन श्री @GorakhnathMndr गोरखपुर के परिसर में स्थित आंवला वृक्ष के नीचे प्रसाद ग्रहण करने का सौभाग्य प्राप्त कर मन असीम शांति की अनुभूति कर रहा है। महायोगी गुरु श्री गोरक्षनाथ जी की कृपा से हम सभी अभिसिंचित हों। सभी प्राणियों में सौहार्द हो।’


क्यों आंवले के पेड़ के नीचे बैठे थे सीएम योगी
भारतीय सनातन संस्कृति का अनुपालन करते हुए सांसद योगी आदित्यनाथ ने सांसद रवि किशन शुक्ल, विधायक विपिन सिंह समेत मंदिर परिवार के सदस्यों एवं श्रद्धालुओं के साथ मठ के कार्यालय के सामने बने बगीचे में आंवले के पेड़ के नीचे पारण किया। मान्यता है कि इस दिन आंवले के पेड़ के नीचे बैठने और भोजन करने से समस्त रोगों का नाश होता है।

Latest Uttar Pradesh News