A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा: CM योगी ने किया सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल का उद्घाटन

नोएडा: CM योगी ने किया सेक्टर-39 स्थित कोविड अस्पताल का उद्घाटन

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेक्टर-39 में बने कोविड अस्पताल का उद्घाटन कर दिया है। दरअसल 400 बेड के कोविड अस्पताल में सामान्य मरीज से लेकर गंभीर मरिजों के इलाज की सुविधा होगी।

UP CM Yogi Adityanath- India TV Hindi Image Source : TWITTER UP CM Yogi Adityanath

गौतमबुद्धनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सेक्टर-39 में बने कोविड अस्पताल का उद्घाटन कर दिया है। दरअसल 400 बेड के कोविड अस्पताल में सामान्य मरीज से लेकर गंभीर मरिजों के इलाज की सुविधा होगी। इस मौके पर जिले के डीएम सुहास एल वाई, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह समेत कई अन्य अधिकारी मौजूद रहे। इसके बाद अब सीएम योगी सेक्टर 128 स्थित कोविड-19 के लिए बनाए गए इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का निरीक्षण करने भी जाएंगे। वहीं जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

कोविड अस्पताल में अभी 250 बेड की सेवाएं सीएम योगी ने लोकार्पित कर दी है। अस्पताल का निर्माण नोएडा प्राधिकरण की ओर से किया गया है, जबकि कोविड की सभी सुविधाएं टाटा समूह और बिलगेट फाउंडेशन ने प्रदान की है। अस्पताल कोविड की सभी सुविधाओं से लैस होगा। नोएडा में बने इस अस्पताल का निर्माण टाटा कंपनी की ओर से सीएसआर के तहत किया गया है। इस अस्पताल में करीब 100 से अधिक स्वास्थ्यकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है, ताकि किसी मरीज को दिक्कत न आये वहीं मरीज का इलाज अच्छे से हो सके।

सेक्टर-39 में बना 400 बेड का यह अस्पताल जिले का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल होगा।

 

Latest Uttar Pradesh News