A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश चुनाव: योगी के कंधे पर मोदी का हाथ, जानिए क्या हैं इस तस्वीर के मायने

उत्तर प्रदेश चुनाव: योगी के कंधे पर मोदी का हाथ, जानिए क्या हैं इस तस्वीर के मायने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निसंदेह इस समय भारत की राजनीतिक के सबसे बड़े नेता हैं। विपक्षी दलों द्वारा तमाम मुद्दों पर उन्हें घेरने की कोशिश के बावजूद वो देश में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। ऐसे में इस तस्वीर के कई मायने हैं।

Yogi Adityanath Photo with Narendra Modi depicts clear message before uttar pradesh elections उत्तर - India TV Hindi Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/MYOGIADITYANATH योगी के कंधे पर मोदी का हाथ

Highlights

  • योगी आदित्यनाथ ने शेयर की पीएम मोदी संग तस्वीर
  • बहुत कुछ कहती है योगी-मोदी की तस्वीर
  • योगी बोले- एक भारत नया बनाना है

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा का चुनाव होना है। चुनाव से पहले राज्य में सियासी सरगर्मियां बेहद तेज हो होती जा रही हैं। न सिर्फ तमाम विपक्षी दल योगी सरकार को घेरने का भरसक प्रयास कर रहे हैं  बल्कि भाजपा के कई नेता भी खुद को योगी आदित्यनाथ से बड़ा नेता साबित करने के प्रयास में नजर आते हैं। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के साथ दो ऐसी तस्वीरें शेयर की हैं जो दिखाती है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह उनके साथ खड़े हैं और उनके नेतृत्व को लेकर आलाकमान में कोई संशय नहीं है।

हम निकल पड़े हैं प्रण करके
अपना तन-मन अर्पण करके
जिद है एक सूर्य उगाना है
अम्बर से ऊँचा जाना है
एक भारत नया बनाना है
-योगी आदित्यनाथ

दरअसल योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से दो तस्वीरें शेयर की हैं, इन तस्वीरों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के कंधे पर हाथ रखे हुए हैं और उनके साथ कुछ चर्चा कर रहे हैं। योगी आदित्यनाथ द्वारा ये तस्वीरें शेयर करते ही उनके समर्थक उत्साहित नजर आ रहे हैं। दरअसल ये तस्वीरें खुद में बिना कुछ बोले इतना कुछ बोल रही हैं कि योगी के समर्थकों का उत्साहित होने लाजमी है। राजनीतिक जानकारों की मानें तो इन तस्वीरों के जरिए योगी ने न सिर्फ विपक्ष के नेताओं को बल्कि पार्टी के अंदर भी अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।

राजनीतिक जानकारों का कहना है कि उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले योगी के साथ मोदी की तस्वीर दर्शाती है कि केंद्र और प्रदेश सरकार के बीच में भरपूर तालमेल है। पिछले काफी समय से इस तरह की बातें कही जा रही थी कि केंद्रीय नेतृत्व योगी आदित्यनाथ से खुश नहीं है, ये तस्वीरें ऐसी बातों पर पूरी तरह से विराम लगाती हैं। इसके अलावा ये तस्वीरें भाजपा में अंदरखाने योगी का विरोध करने वाले नेताओं और इशारों-इशारों में मुख्यमंत्री पद की दावेदारी करने वाले नेताओं को भी स्पष्ट संदेश देती हैं कि राज्य में चुनाव जीतने पर अगले सीएम भी वो ही होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निसंदेह इस समय भारत की राजनीतिक के सबसे बड़े नेता हैं। विपक्षी दलों द्वारा तमाम मुद्दों पर उन्हें घेरने की कोशिश के बावजूद वो देश में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। विपक्ष के नेता भी उनपर डायरेक्ट अटैक करने से बचते हैं, ऐसे में योगी आदित्यनाथ के साथ उनकी ये तस्वीर योगी आदित्यनाथ को न सिर्फ उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा नेता दर्शाती है बल्कि इस बात को भी स्पष्ट करती है कि भाजपा भविष्य में भी हिंदुत्व की विचारधारा के साथ ही आगे बढ़ेगी और योगी आदित्यनाथ उस राजनीति में सबसे बड़े चेहरे हो सकते हैं।

Latest Uttar Pradesh News