A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर योगी सरकार का बड़ा आदेश, मिलेगी बड़ी राहत

कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर योगी सरकार का बड़ा आदेश, मिलेगी बड़ी राहत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बड़ी संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में अब यह भी देखने को मिल रहा है कि कुछ लोगों को कोरोना जांच तो नेगेटिव आ रही है लेकिन उनमें लक्षण कोरोना वायरस के हैं।

कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर योगी सरकार का बड़ा आदेश, मिलेगी बड़ी राहत- India TV Hindi Image Source : PTI कोरोना मरीजों के इलाज को लेकर योगी सरकार का बड़ा आदेश, मिलेगी बड़ी राहत

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बड़ी संख्या में नए केस सामने आ रहे हैं। ऐसे में अब यह भी देखने को मिल रहा है कि कुछ लोगों को कोरोना जांच तो नेगेटिव आ रही है लेकिन उनमें लक्षण कोरोना वायरस के हैं। इस तरह के मरीजों को कोरोना का सही इलाज दिलाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार को बड़ा फैसला लिया। इसके अनुसार, ऐसे लोगों का अब कोविड अस्पताल में ही इलाज किया जाएगा। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने यह आदेश जारी किया है। 

आदेश में लिखा गया, "पिछले कुछ सप्ताह से विभिन्न स्रोतों से ऐसे अनेक रोगियों की जानकारी मिली, जिनकी प्रयोगशाला जांच में कोविड-19 रोग की पुष्टि नहीं हुई है लेकिन उपचार करने वाले चिकित्सकों को लक्षणों के आधार पर और एक्स-रे/सिटी स्कैन/रक्त जांच आदि अन्य जांचों के आधार पर यह रोगी कोविड-19 रोग से ही ग्रस्त लग रहे हैं और इनका प्रिजम्प्टिव डायग्नोसिस कोविड-19 है।"

आदेश में कहा गया है कि जिन लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई हो लेकिन बाकि अन्य जांचों और लक्षणों से वह कोरोना मरीज प्रतीत होता हो, तो ऐसे मरीजों को कोरोना मरीज के समान ही इलाज दिया जाना चाहिए। इन मरीजों को पहले से ही स्थापित कोरोना केंद्रों पर ही इलाज मुहैया कराया जाएगा। जारी आदेश के अनुसार, ऐसे कई केस सामने आए हैं, जिनके कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव हैं लेकिन मरीज में कोरोना के लक्षण हैं।

यूपी में लगातार दूसरे दिन कोरोना के 27 हजार से ज्यादा नए केस

उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक साबित हो रही है। लगातार दूसरे दिन राज्य में कोरोना संक्रमण के 27 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। उत्तर प्रदेश में शनिवार (17 अप्रैल) को पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 27357 नए मामले सामने आए जबकि 7831 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं वहीं 120 लोगों की मौत हुई है। उत्तर प्रदेश के लखनऊ में कोरोना वायरस संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटों में 5913 नए कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। प्रयागराज में 1977, कानपुर में 1826 और वाराणसी में 1664 कोरोना के नए मरीज मिले हैं। यूपी में फिलहाल 170059 कोरोना के सक्रिय मामले हैं। वहीं राज्य में कोरोना से अबतक कुल 9703 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि यूपी में 641292 लोग अबतक कोरोना को मात देकर ठीक हो चुके हैं। 

उत्तर प्रदेश में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण से एक दिन में सबसे ज्यादा 120 लोगों की मौत हुई है वहीं संक्रमण के 27,357 नये मामले सामने आए हैं। इससे पहले सितंबर, 2020 में एक दिन में सबसे ज्यादा 113 लोगों की मौत हुई थी।

Latest Uttar Pradesh News