A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने विपक्ष के वार से निपटने के लिए बनाए 4 और प्रवक्ता

योगी सरकार ने विपक्ष के वार से निपटने के लिए बनाए 4 और प्रवक्ता

उत्तर प्रदेश सरकार ने विपक्षियों के वार से निपटने के लिए चार नए प्रवक्ता नियुक्त किए हैं। सरकार ने दोनों उपमुख्यमंत्री- केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के साथ-साथ कैबिनेट मंत्री- महेन्द्र सिंह व अनिल राजभर भी अब सरकार के प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभालेंगे...

<p>yogi adityanath</p>- India TV Hindi yogi adityanath

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने विपक्षियों के वार से निपटने के लिए चार नए प्रवक्ता नियुक्त किए हैं। सरकार ने दोनों उपमुख्यमंत्री- केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा के साथ-साथ कैबिनेट मंत्री- महेन्द्र सिंह व अनिल राजभर भी अब सरकार के प्रवक्ता की जिम्मेदारी संभालेंगे। कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह और श्रीकांत शर्मा पहले से ही प्रवक्ता हैं। अब ये लोग सरकार की ओर से किसी भी मुद्दे पर अपना पक्ष रख सकते हैं। प्रदेश सरकार में अब कुल 6 प्रवक्ता हो गए हैं।

ये मंत्री कैबिनेट बैठक की ब्रीफिंग करते हैं। वैसे केशव प्रसाद मौर्या व दिनेश शर्मा उपमुख्यमंत्री होने के नाते सरकार की ओर से विभिन्न मुद्दों पर जरूरत पड़ने पर सरकार का पक्ष रखते रहे हैं। सूचना विभाग हर तरह से इन प्रवक्ताओं की मदद करेगा और हर तथ्य का साक्ष्य भी उपलब्ध कराएगा।

सूत्रों की मानें तो उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही घटनाओं पर सरकार की तरफ से सही तरीके से पक्ष नहीं आ रहा था, जिसको लेकर हाईकमान भी अपनी नाखुशी जाहिर कर चुका था।

उप्र में योगी सरकार बनने के बाद केशव और दिनेश शर्मा गाहे बगाहे सरकार का पक्ष रखते नजर तो आते थे, लेकिन अब अधिकृत रूप से पक्ष रखेंगे।

Latest Uttar Pradesh News