A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश गर्दन काटने पर 51 लाख देने की बात कहने वाला गिरफ्तार, महंत यति नरसिंहानंद को दी थी धमकी

गर्दन काटने पर 51 लाख देने की बात कहने वाला गिरफ्तार, महंत यति नरसिंहानंद को दी थी धमकी

मेरठ पुलिस ने महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की गर्दन काटने वाले को 51 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा करने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है।

<p>गर्दन काटने पर 51 लाख...- India TV Hindi Image Source : INDIA TV गर्दन काटने पर 51 लाख देने की बात कहने वाला गिरफ्तार, महंत यति नरसिंहानंद को दी थी धमकी

मेरठ (उप्र): मेरठ पुलिस ने महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती की गर्दन काटने वाले को 51 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा करने वाले आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। इस युवक ने सोशल मीडिया पर डाले वीडियो में कहा था कि वो पैगम्बर मोहम्मद पर कथित तौर पर आपत्तिजनक बयान देने वाले की गर्दन काटने वाले को 51 लाख रुपए का इनाम देगा। वीडियो वायरल होने के कुछ ही घंटे में पुलिस ने कार्रवाई की।

रेलवे रोड थाना क्षेत्र के मकबरा डिग्गी निवासी युवक मोहम्मद दानिश ने बुधवार शाम एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल की थी। इसमें गाजियाबाद के डासना स्थित देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती का सिर काटने वाले को 51 लाख रुपये देने की घोषणा की थी। उसका कहना था कि जो भी सिर काटेगा, वह उसे घर, जेवर और मकान बेचकर भी रुपये देगा। फिर भी रुपये कम पड़ गए तो खुद को भी बेच देगा।

वीडियो पुलिस तक पहुंचा तो आरोपी की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू हो गए। एएसपी कैंट सूरज राय ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, युवा हिंदू वाहिनी के महानगर अध्यक्ष अंकित शर्मा ने आरोपित के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि आरोपित ने माहौल खराब करने की कोशिश की है।

बता दें कि डासना (गाजियाबाद) के देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती के कथित बयान को लेकर देशभर में मुस्लिम समुदाय की ओर से नाराजगी जताई जा रही जा रही है। नरसिंहानंद सरस्वती के खिलाफ मुंबई में ईशनिंदा का केस भी दर्ज किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News