A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश यूपी में मनचलों की खैर नहीं, योगी सरकार ने फिर से एंटी रोमियो स्क्वॉड को किया एक्टिवेट

यूपी में मनचलों की खैर नहीं, योगी सरकार ने फिर से एंटी रोमियो स्क्वॉड को किया एक्टिवेट

छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए सभी स्कूलों और कॉलेजों के बाहर एंटी रोमियो दस्ता तैनात रहेगा। 

Yogi Adityanath, CM, UP- India TV Hindi Image Source : PTI Yogi Adityanath, CM, UP

Highlights

  • छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए एंटी रोमियो दस्ते का गठन
  • सभी स्कूलों और कॉलेजों के बाहर एंटी रोमियो दस्ता रहेगा तैनात

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य़नाथ दूसरी बार सीएम का पद संभालने के बाद ताबड़तोड़ बड़े फैसले ले रहे हैं। उन्होंने एक बार फिर से एंटी रोमियो स्क्वॉड को एक्टिवेट कर दिया है। सीएम योगी ने लखनऊ में महिला सुरक्षा को लेकर हुई बैठक के बाद आज से इस दस्ते को तैनात करने का आदेश दिया है। छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के लिए सभी स्कूलों और कॉलेजों के बाहर एंटी रोमियो दस्ता तैनात रहेगा। 

दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी नयी कैबिनोट को 100 दिन के एजेंडा पर काम करने को कहा है। 100 दिन के अंदर तय कार्यक्रम को प्राथमिकता के आधार पर निपटाने की कार्ययोजना बनाई गई है। योगी ने स्कूल, कॉलेज, बाजार और भीड़-भाड़ वाली जगहों पर विशेष अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री ने गृह विभाग से 100 दिनों की कार्ययोजना के तहत प्राथमिकताएं तय कर तेजी से कार्यवाही करने को कहा है। सीएम योगी ने पुलिस विभाग में 100 दिनों में कम से कम 10,000 पुलिसकर्मियों की भर्ती सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं। मुख्यमंत्री ने बृहस्पतिवार देर रात्रि अपने सरकारी आवास पर गृह विभाग की 100 दिनों की कार्ययोजना के संबंध में एक उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक को संबोधित किया। 

इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि सुरक्षा, सुव्यवस्था एवं सुशासन प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है, लिहाजा राज्य के सभी आस्था केंद्रों व महत्वपूर्ण स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था और बेहतर की जाए। प्रवक्ता के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने कहा कि आगामी एक वर्ष में सभी जनपदों में पुलिस लाइनों की औचित्यपूर्ण स्थापना की जाए। उन्होंने बताया कि योगी ने अपराधियों और माफियाओं के खिलाफ कठोर कार्रवाई करते हुए अवैध संपत्तियों को ढहाने व जब्त करने के निर्देश दिए। 

इनपुट-एजेंसी

Latest Uttar Pradesh News