A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश तीन तलाक विरोधी कार्यकर्ता निदा खान को बीजेपी छोड़ने की धमकी, छह लोगों पर मामला दर्ज

तीन तलाक विरोधी कार्यकर्ता निदा खान को बीजेपी छोड़ने की धमकी, छह लोगों पर मामला दर्ज

उत्तर प्रदेश पुलिस ने तीन तलाक विरोधी कार्यकर्ता निदा खान को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़ने की धमकी देने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। निदा खान को भाजपा नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी दी गयी है।

Nida Khan gets threats to leave BJP case filed against 6 - India TV Hindi Image Source : ANI Nida Khan gets threats to leave BJP case filed against 6 

Highlights

  • निदा खान को बीजेपी छोड़ने की मिल रही धमकी
  • पति शीरन रजा और परिवार के अन्य सदस्य शामिल
  • पुलिस ने छह लोगों के खिलाफ किया केस दर्ज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश पुलिस ने तीन तलाक विरोधी कार्यकर्ता निदा खान को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) छोड़ने की धमकी देने के आरोप में छह लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। निदा खान को भाजपा नहीं छोड़ने पर जान से मारने की धमकी दी गयी है। जिन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उनमें खान के पति शीरन रजा खान और परिवार के अन्य सदस्य शामिल हैं। रजा खान ने निदा को फौरी तौर पर तीन बार तलाक बोलकर तलाक दिया था। 

निदा ने मीडिया को बताया, ‘‘मैं 26 मार्च को एक रिश्तेदार के विवाह समारोह में शामिल होने गई थी, जहां मेरे ससुराल वालों और कुछ रिश्तेदारों ने मुझे भाजपा छोड़ने के लिए कहा। उन्होंने ऐसा न करने पर मुझे और मेरे परिवार को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दी।’’ बता दें कि निदा खान उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा में शामिल हुईं और पार्टी के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ की सदस्य भी हैं। अपने पति और उसके परिवार के सदस्यों के खिलाफ घरेलू हिंसा और दहेज की शिकायत दर्ज कराने के बाद निदा सुर्खियों में आईं थीं। 

खान ने आरोप लगाया है कि बरेली के एक प्रभावशाली धार्मिक परिवार से आने वाले उनके पति ने उन्हें तीन तलाक दे दिया था। तब से निदा अपने माता-पिता के साथ रह रही हैं। इन मामलों की सुनवाई बरेली की स्थानीय अदालत में चल रही है। बरेली पुलिस के अनुसार, सभी छह आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। निदा खान ने विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए मुस्लिम समाज से वोट मांगे थे। निदा ने आरोप लगाया कि इसी बात से नाराज उसके सुसराल वाले और उनके मुरीदों ने निदा पर हमला किया और हंगामा किया।

Latest Uttar Pradesh News