A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश आजमगढ़ में चला प्रशासन का बुलडोजर, जिला अस्पताल से हटाया गया अतिक्रमण

आजमगढ़ में चला प्रशासन का बुलडोजर, जिला अस्पताल से हटाया गया अतिक्रमण

आजमगढ़ के जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी जब जिला अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल परिसर में वर्षो से अतिक्रमण कर बनाई बिल्डिंग पर उनकी नजर गयी। उन्होंने इसके सम्बन्ध में अस्पताल के अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछा भी लेकिन कोई कुछ नहीं बोला।

Representational Image- India TV Hindi Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • अस्पताल परिसर में वर्षो से अतिक्रमण कर बनाई बिल्डिंग पर चला बुलडोजर
  • जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरान अतिक्रमण हटाने का दिया था आदेश

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की दोबारा सरकार बनने के बाद बुलडोजर पूरे प्रदेश में गरज रहा है। वही आजमगढ़ जिले में भी बुलडोजर जिला अस्पताल में अतिक्रमण ढहाने के लिए पहुंचा। जिले के इतिहास में शायद पहली बार किसी ने जिला अस्पताल में अतिक्रमण हटाने की हिम्मत जुटाई है। कारण कि वर्षों पहले से किए गए अतिक्रमण के खिलाफ आज तक किसी ने आवाज नहीं उठाई थी। यहां तक कि अस्पताल प्रशासन ने भी चुप्पी साध ली थी। चुप्पी इस कदर की डीएम के निरीक्षण में भी किसी भी अस्पताल के कर्मचारी ने मुंह नहीं खोला था लेकिन आज जब बुलडोजर गरजा तो लोग बरबस ही बोल पड़े अब किसी की मनमानी नहीं चलने वाली है। 
 
आजमगढ़ जिलाधिकारी अमृत त्रिपाठी जब जिला अस्पताल पहुंचे तो अस्पताल परिसर में वर्षो से अतिक्रमण कर बनाई बिल्डिंग पर उनकी नजर गयी। उन्होंने इसके सम्बन्ध में अस्पताल के अधिकारियों व कर्मचारियों से पूछा भी लेकिन कोई कुछ नहीं बोला। जिसके बाद जिलाधिकारी ने तीन दिनों के अंदर अस्पताल परिसर से अवैध अतिक्रमण  हटाने के निर्देश दिये थे। 

जिलाधिकारी के आदेश पर अस्पताल परिसर में पहली बार बुलडोजर के साथ एसडीएम पहुंचे और ब्लड बैंक के बगल में बनी दुकान को ढहवा दिया। उसके बाद पोस्टमार्टम हाउस की ओर गए, जहां अस्पताल के कुछ कर्मचारियों ने आवास के सामने अतिक्रमण कर पशु पाल रखा था। उसे भी प्रशासन ने गिरा दिया।

एसडीएम सदर जे आर चौधरी ने बताया कि मार्निंग वाक पर जिला अधिकारी अमृत त्रिपाठी जिला अस्पताल निरीक्षण करने पहुंचे तो अस्पताल परिसर में ब्लड बैंक और पोस्टमार्टम हाउस के पास अतिक्रमण पर एसआइसी डा.अनूप कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारियों से पूछा तो पता चला कि अस्पताल परिसर में कई जगह लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। पूर्व में भी प्रशासन के संज्ञान में था, लेकिन कारवाई नहीं हुई। उसी दौरान जिलाधिकारी ने एसडीएम सदर को अस्पताल परिसर में किए गए अतिक्रमण को हटवाने के लिए निर्देश दिया था। आदेश के अनुपालन में यह कार्रवाई की गयी है।

Latest Uttar Pradesh News