A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश बलिया: खेत में टूटकर गिरे हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

बलिया: खेत में टूटकर गिरे हाईटेंशन तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के एक गांव में शनिवार सुबह-सुबह एक हादसा हो गया। गांव के खेत में टूटकर गिरे हुए बिजली के हाई वोल्टेज तार की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई।

प्रतीकात्मक फोटो(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI प्रतीकात्मक फोटो(फाइल फोटो)

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में बलिया जिले के एक गांव में शनिवार सुबह-सुबह एक हादसा हो गया। गांव के खेत में टूटकर गिरे हुए बिजली के हाई वोल्टेज तार की चपेट में आकर दो लोगों की मौत हो गई। यह घटना सहतवार थाना क्षेत्र के खानपुर गांव की है। अपर पुलिस अधीक्षक दुर्गा प्रसाद तिवारी ने बताया कि संदीप तिवारी सुबह अपने बहनोई के साथ खेतों की ओर जा रहे थे तभी दोनों खेत में टूटकर गिरे हाई टेंशन वायर की चपेट में आ गए, जिससे उनकी मौत हो गई। 

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक गाजीपुर जिले के निवासी अजय पाण्डेय एक पारिवारिक प्रोग्राम में शामिल होने अपनी ससुराल खानपुर गांव आए थे। पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। 

एटा में दो महिला की हाईटेंशन तार गिरने से मौत

हाल में यूपी में एटा जिले के कोतवाली देहात क्षेत्र के एक गांव में शनिवार की दोपहर हाईटेंशन तार टूट कर गिर जाने से खेत में काम कर रहीं दो महिलाओं की मौत हो गई थी। कोतवाली देहात के प्रभारी इंस्पेक्टर जगदीश चंद्र के मुपताबिक दोपहर छितौनी गांव में चंद्रवती (55) तथा एक अन्य महिला उषा देवी (60) खेत में मवेशियों के लिए घास काट रही थी। तभी अचानक ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्ट की हाईटेंशन लाइन का एक तार टूट कर उनके ऊपर गिर गया। जिससे दोनों की बुरी तरह से झुलस के घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

बरेली में हाईटेंशन वायर से टकराई ट्रैक्टर-ट्रॉली

हाल में उत्तर प्रदेश में बरेली के कैंट थाना क्षेत्र में हाईटेंशन तार से कांवड़ियों की ट्रैक्टर-ट्रॉली के टकरा गई थी। हादेस में हाईटेंशन तार के करंट की चपेट में आने से पांच कांवड़िये झुलस गए थे। पुलिस के मुताबिक हादसे में झुलसे कांवड़ियों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस के मुताबिक, जिले के कैंट थाना क्षेत्र के गांव भउआ पुर में रविवार देर शाम यह दुर्घटना हुई, जिसमें पांच कांवड़िये झुलस गए।  

Latest Uttar Pradesh News