A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश Omicron को लेकर प्रशासन अलर्ट, विदेश से नोएडा लौटे 67 लोगों की होगी कोविड जांच

Omicron को लेकर प्रशासन अलर्ट, विदेश से नोएडा लौटे 67 लोगों की होगी कोविड जांच

विदेश से लौटे हर यात्रियों की सूची बनाकर उनकी निगरानी की जाएगी। विदेश से लौटने वालों को सात दिन तक पृथकवास में रहना होगा। एकीकृत नियंत्रण कक्ष से प्रतिदिन इन लोगों को फोन किया जाएगा।अगर किसी में संक्रमण के लक्षण मिलते हैं तो उनके नमूनों की जांच की जाएगी।

<p>Omicron को लेकर प्रशासन...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) Omicron को लेकर प्रशासन अलर्ट, विदेश से नोएडा लौटे 67 लोगों की होगी कोविड जांच

Highlights

  • विदेश से लौटे हर यात्रियों की सूची बनाकर उनकी निगरानी की जाएगी।
  • विदेश से लौटने वालों को सात दिन तक पृथकवास में रहना होगा।

नोएडा (उप्र): कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ‘ओमिक्रॉन’ को लेकर बढ़ी चिंता के बीच गौतबुद्ध नगर जिले के स्वास्थ्य विभाग ने 15 नवंबर से अबतक विभिन्न देशों से यहां आए 67 लोगों की जांच कराने का फैसला किया है। विभाग को इन लोगों की सूची भी मिल गई है। वरिष्ठ अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। जिला निगरानी अधिकारी डॉ. सुनील दोहरे ने बताया कि उत्तर प्रदेश शासन ने गौतमबुद्ध नगर के स्वास्थ्य विभाग को पिछले 15 दिनों में विदेश की यात्रा करके लौटे यात्रियों की निगरानी के लिए टीम गठित करने का आदेश दिया है, जिसके तहत टीम का गठन कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि एकीकृत नियंत्रण कक्ष से प्रतिदिन इन लोगों को फोन किया जाएगा।अगर किसी में संक्रमण के लक्षण मिलते हैं तो उनके नमूनों की जांच की जाएगी। इसके लिए मोबाइल टीम गठित की गई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार शर्मा ने बताया कि विदेश से लौटे हर यात्रियों की सूची बनाकर उनकी निगरानी की जाएगी। उन्होंने बताया कि विदेश से लौटने वालों को सात दिन तक पृथकवास में रहना होगा।

डॉ. शर्मा ने बताया कि जरूरत पड़ने पर नोएडा कोविड अस्पताल को पुनः पूरी क्षमता के साथ चलाने की दिशा में कदम उठाया जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News