A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा की फैक्टरी में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पे पाया काबू

नोएडा की फैक्टरी में लगी भीषण आग, कड़ी मशक्कत के बाद आग पे पाया काबू

नोएडा के सेक्टर-10 स्थित एक फैक्टरी में भीषण आग लग गई। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि सेक्टर-10 स्थित फैक्टरी में शार्टसर्किट के चलते आग लग गई।

नोएडा की एक फैक्टरी में लगी भीषण आग(सांकेतिक फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE नोएडा की एक फैक्टरी में लगी भीषण आग(सांकेतिक फाइल फोटो)

उत्तर प्रदेश के नोएडा की एक फैक्टरी में भयानक आग लग गई। नोएडा के सेक्टर-10 स्थित एक फैक्टरी में सोमवार दोपहर को भीषण आग लग गई। हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रदीप चौबे ने बताया कि सेक्टर-10 स्थित फैक्टरी में शार्टसर्किट के चलते आग लग गई। उन्होंने बताया कि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि आग लगने की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची दमकल विभाग की दो गाड़ियों की मदद से एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। उनके मुताबिक  घटना के संबंध में आगे जांच की जा रही है। 

गुरुग्राम घसोला गांव की झुग्गियों में लगी आग
गुरुग्राम के घसोला गांव में आग लग गई है। गांव में 150-200 झुग्गियां हैं। झुग्गियों में सिलेंडर ब्लास्ट हो रहे हैं। अब तक जनहानि की कोई सूचना नहीं है। आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। अग्निशमन अधिकारी, राजेश शर्मा ने इसकी जानकारी दी है।

पिछले साल भी हुआ था ऐसा हादसा
पिछले साल भी इसी महीने में गुरुग्राम के एक इलाके में भीषण आग लग गई थी। उस हादसे में करीब 20 झुग्गी झोपड़ियां और प्लास्टिक के सामान से भरा हुआ एक गोदाम आग की चपेट में आकर खाक हो गया था। इस आग के लगने से झुग्गियों में रहने वाले लोग बेघर हो गए । आग की चपेट में आई झुग्गी झोपड़ियां पूरी तरह जलकर खाक हो गई।

उस वक्त भी सिलेंडर में विस्फोट से लगी थी आग
अधिकारियों के मुताबिक आग बजघेड़ा गांव के झुग्गी-झोपड़ी इलाके में एक सिलेंडर फटने से लगी थी। आग को बुझाने में 13 घंटे से अधिक का समय लगा था। 

 

Latest Uttar Pradesh News