A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मऊ: कुएं में भारी मात्रा में मिलीं सरकारी दवाइयां, इलाके में मचा हड़कंप, सीएमओ ने जांच के आदेश दिए

मऊ: कुएं में भारी मात्रा में मिलीं सरकारी दवाइयां, इलाके में मचा हड़कंप, सीएमओ ने जांच के आदेश दिए

उत्तर प्रदेश में मऊ जिले के एक गांव के कुएं में भारी मात्रा में सरकारी दवाएं पाई गई हैं, जिससे इससे इलाके में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

उत्तर प्रदेश में मऊ जिले के एक गांव के कुएं में भारी मात्रा में सरकारी दवाएं पाई गई हैं, जिससे इससे इलाके में हड़कंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मामले की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है। बताया जा रहा है कि कुएं में मिली ज्यादातर दवाएं 2023 के एंड तक एक्सपायर होने वाली थीं। आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को रतनपुरा खंड विकास क्षेत्र के हलधरपुर थाना क्षेत्र के गुलौरी गांव के कुएं में भारी मात्रा में दवाएं मिली थीं।

'प्रशासनिक लारपवाही और करप्शन का मामला'

कुएं के मालिक अरुणेंद्र ने बताया कि वह अपने खेतों में गेहूं की बुवाई की तैयारी के लिए पहुंचे थे, तभी उन्होंने वहां से एक छोटा ट्रक जाते हुए देखा। अरुणेंद्र ने अंदेशा जताया कि डीसीएम से आए लोग ही कुएं में दवाएं फेंक गए थे। उन्होंने बताया कि डीसीएम के पहियों के निशान खेत में अंदर की तरफ तक मिले हैं, जिसकी सूचना पुलिस को भी दे दी गई है।

मामले की जानकारी मिलते ही खेत में ग्रामीणों की भीड़ लग गई। गांव के निवासी राजीव मिश्रा ने दावा किया कि यह बदुत बड़ी प्रशासनिक लारपवाही और करप्शन का मामला है। उन्होंने मामले की जांच की मांग करते हुए कहा कि इसमें लिप्त व्यक्ति के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जानी चाहिए। 

'सख्त से सख्त कार्रवाई की मांग'

वहीं, मऊ जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी(CMO) डॉ. नरेश अग्रवाल ने बताया कि मामले की जानकारी मिलने पर एक टीम गठित कर स्वास्थ्य विभाग के दो अधिकारियों को मौके पर भेजा गया था, लेकिन कुएं की गहराई ज्यादा होने के कारण दवा निकालने में दिक्कत आई। उन्होंने कहा कि रविवार को एक टीम पूरी तैयारी के साथ मौके पर पहुंचेगी और दवाओं को निकालकर यह पता लगाएगी कि इन्हें किस स्वास्थ्य केंद्र के लिए आवंटित किया गया था। सीएमओ ने भरोसा दिलाया कि मामले की जांच के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

Latest Uttar Pradesh News