A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश मेट्रो में इस दिन से फ्री में मिलेंगे स्मार्ट कार्ड, केवल 10 दिनों तक मिलेगा ये ऑफर, फिर चुकानी होगी कीमत

मेट्रो में इस दिन से फ्री में मिलेंगे स्मार्ट कार्ड, केवल 10 दिनों तक मिलेगा ये ऑफर, फिर चुकानी होगी कीमत

26 जनवरी से 10 दिनों तक नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) यात्रियों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड देगा। मेट्रो नेटवर्क की एक्वा लाइन की शुरुआत की चौथी वर्षगांठ के मौके पर यात्रियों को ये सुविधा दी जा रही है।

Noida Metro- India TV Hindi Image Source : NMRC मेट्रो में मुफ्त मिलेगा स्मार्ट कार्ड

नोएडा: मेट्रो लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुकी है क्योंकि इसमें बाकी वाहनों की तुलना में किराया भी कम लगता है और ये कंफरटेबल भी है। ऐसे में हम आपको मेट्रो के एक खास ऑफर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें यात्री पूरे 10 दिनों तक फ्री में स्मार्टकार्ड ले सकते हैं और उन्हें इसके लिए कोई कीमत नहीं चुकानी पड़ेगी।

दरअसल नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) 26 जनवरी से 10 दिनों तक यात्रियों को मुफ्त में स्मार्ट कार्ड देगा। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी है। एनएमआरसी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने वाले मेट्रो नेटवर्क की एक्वा लाइन की शुरुआत की चौथी वर्षगांठ के मौके पर यह कदम उठाया गया है।

यह कदम डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया है और कार्ड के बदले यात्रियों से कोई पैसा नहीं लिया जाएगा, जिससे यात्री डिजिटल माध्यम से ज्यादा से ज्यादा भुगतन कर सकें। नोएडा मेट्रो रेल की प्रवक्ता निशा वधावन ने बताया कि नोएडा मेट्रो रेलवे नेटवर्क एक रैपिड ट्रांजिट सिस्टम है जो नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ता है। इस मेट्रो नेटवर्क में कुल 21 स्टेशन वाली एक्वा लाइन है, जिसकी कुल लंबाई 29.7 किलोमीटर है। 

लगातार बढ़ रही है सवारियों की संख्या 

उन्होंने बताया कि सवारियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सोमवार को पिछला रिकॉर्ड तोड़ते हुए यात्रियों के मामले में नोएडा मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (एनएमआरसी) ने नया रिकार्ड बनाया है। एनएमआरसी की प्रबंध निदेशक रितु माहेश्वरी ने बताया कि 16 जनवरी को एक्वा लाइन से 56 हजार 168 मुसाफिरों ने सफर किया जो अब तक का सबसे ज्यादा आंकड़ा है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल पूरे होने पर एनएमआरसी की ओर से अमृत महोत्सव मनाया जाना जारी है। 

माहेश्वरी ने कहा कि एनएमआरसी एक्वा लाइन को सफलता के साथ चलते हुए चौथी वर्षगांठ 26 जनवरी, 2023 को मनाई जाएगी। उन्होंने बताया कि यात्रियों की सुविधा का ध्यान रखते हुए सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन पर अतिरिक्त ऐक्सरे जांच मशीन लगाई गई है। इसके अलावा सेक्टर-51 पर दो टिकट वेडिंग मशीन और नॉलेज पार्क-2 में एक टिकट वेडिंग मशीन लगाई गई है। वहीं इसी स्टेशन पर एक एएफसी यानी ऑटो मैटिक फेयर कलेक्शन मशीन भी लगाई गई है।

Latest Uttar Pradesh News