A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश नोएडा: ग्रेटर नोएडा में रेडीकॉन बिल्डर का कार्यालय सील, बिल्डर पर 4.26 करोड़ बकाया

नोएडा: ग्रेटर नोएडा में रेडीकॉन बिल्डर का कार्यालय सील, बिल्डर पर 4.26 करोड़ बकाया

उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण द्वारा वसूली प्रमाणपत्र (आरसी) जारी होने के बाद दादरी जिला प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा स्थित एक बिल्डर के कार्यालय को सील कर दिया है

File Photo- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO File Photo

Highlights

  • रेडीकॉन बिल्डर का कार्यालय सील
  • बिल्डर पर 4.26 करोड़ रुपया बकाया
  • कई बार जारी हुआ था बिल्डर को नोटिस

नोएडा: उत्तर प्रदेश भू-संपदा विनियामक प्राधिकरण द्वारा वसूली प्रमाणपत्र (आरसी) जारी होने के बाद दादरी जिला प्रशासन ने ग्रेटर नोएडा स्थित एक बिल्डर के कार्यालय को सील कर दिया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि ग्रेटर नोएडा में रेडीकॉन बिल्डर की सेक्टर 16 में कुछ परियोजनाएं हैं और बिल्डर का कार्यालय भी है। जिसको सील कर दिया गया है। बिल्डर पर  करीब 4.26 करोड़ रुपये बकाया है। इस संबंध में उन्हें कई बार नोटिस जारी किया गया। पैसा जमा करने की अपील की गई, परन्तु बिल्डर की तरफ से कोई रिसपॉन्स नहीं मिला। जिसके बाद यह कार्रवाई की गई। 

 चौहान ने बताया कि कुछ फ्लैट को कुर्क किया गया था, लेकिन उनकी नीलामी नहीं हो सकी जिससे आरसी अभी लंबित है। ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित बिल्डर के कार्यालय को सोमवार को सील कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बकाया रकम को वसूलने के लिए जिला प्रशासन लगातार कार्रवाई कर रहा है।

 कई बिल्डरों की संपत्ति को कुर्क किया गया है। जिला प्रशासन के प्रस्ताव पर यूपी सरकार ने ई-नीलामी को मजूरी दी थी। जिसके बाद प्रशासन नीलामी कराने की तैयारी कर रहा है। उप्र रेरा से वसूली प्रमाण पत्र मिलने के बाद जिला प्रशासन करीब 400 करोड़ रुपये की संपत्ति की ई-नीलामी कराकर वसूली करेगा।

इनपुट-भाषा

Latest Uttar Pradesh News