A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP: योगी 2.0 शपथ ग्रहण में VVIP के साथ विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी होंगे शामिल

UP: योगी 2.0 शपथ ग्रहण में VVIP के साथ विभिन्न योजनाओं के लाभार्थी भी होंगे शामिल

योगी के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए राजधानी लखनऊ में तैयारी पूरी कर ली गई है। शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा।

योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi Image Source : PTI योगी आदित्यनाथ

लखनऊः उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में बीजेपी को मिली प्रचंड जीत के बाद अब एक बार फिर से योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। हांलाकि योगी के किस दिन सीएम पद की शपथ लेंगे ये अभी तय होना बाकी है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी 21 मार्च को सीएम पदी की शपथ ले सकते हैं। योगी के शपथ ग्रहण समारोह को भव्य बनाने के लिए राजधानी लखनऊ में तैयारी पूरी कर ली गई है। शपथ ग्रहण समारोह लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में किया जाएगा। योगी के शपथ ग्रहण समारोह में केंद्र एवं राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को भी बुलाया जा सकता है। 

वीवीआईपी के साथ लाभार्थी भी होंगे शामिल

जानकारी के अनुसार इस शपथ ग्रहण समारोह में 45 हजार से अधिक लोग शामिल हो सकते हैं। वहीं समारोह के लिए 200 से अधिक अति-विशिष्ट लोगों की लिस्ट तैयार की गई है। जिसमें विपक्ष के नेताओं सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, राहुल गांधी, मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, मायावती समेत कई बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं। साथ ही उन लाभार्थियों को भी शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया जाएगा जिन्हें केंद्र और यूपी सरकार की विभिन्न नीतियों से फायदा पहुंचा है। खासतौर पर महिला लाभार्थियों को समारोह में शामिल किया जाएगा। 

2022 में प्रचंड बहुमत से फिर बीजेपी सरकार

गौरतलब है कि यूपी चुनाव 2022 में बीजेपी ने 273 सीटें हासिल की। वहीं सपा के खाते में 125 सीटें आई। मायावती की बहुजन समाज पार्टी केवल एक सीट पर कब्जा जमाने में कामयाब रही। वहीं कांग्रेस को 2 सीटों पर जीत मिली। अन्य के खाते में भी महज 2 ही सीटें आई। 

Latest Uttar Pradesh News