A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: मंदिर में मांस का टुकड़ा मिलने पर जमकर बवाल, गुस्साए लोगों ने फूंक दी मीट की 3 दुकानें

UP News: मंदिर में मांस का टुकड़ा मिलने पर जमकर बवाल, गुस्साए लोगों ने फूंक दी मीट की 3 दुकानें

UP News: इसके पहले घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने काफी देर तक तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगाया।

UP News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE UP News

Highlights

  • खेत में बने शिव मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंके जाने के बाद बवाल
  • हिंदू संगठनों ने तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर काफी देर तक लगाया जाम
  • घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित मांस की दुकानों में आग लगा दी गई

UP News: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले के तालग्राम थाना क्षेत्र के गांव रसूलाबाद में शनिवार को अचानक ही हालत बेकाबू हो गए। यहां एक खेत में बने शिव मंदिर में मांस का टुकड़ा फेंके जाने के विरोध में दोपहर को घटनास्थल के कुछ दूरी पर स्थित मांस की तीन दुकानों में आग लगा दी गई। 

पुलिस-प्रशासन ने शनिवार को यह जानकारी दी। इसके पहले घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने काफी देर तक तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगाया। पुलिस ने बताया कि गांव रसूलाबाद के बाहर खेत में स्थित शिव मंदिर के पुजारी जगदीश जाटव आज तड़के चार बजे तक मंदिर पहुंचे, तो उन्होंने हवन कुंड में मांस के टुकड़े पड़े देखे। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। 

घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया

अधिकारियों ने तत्काल मौके पर पहुंच कर साफ-सफाई कराई लेकिन घटना के विरोध में हिंदू संगठनों ने तालग्राम-इंदरगढ़ मार्ग पर जाम लगा दिया। क्षेत्राधिकारी सदर शिवप्रताप सिंह, उपजिलाधिकारी छिबरामऊ अशोक कुमार व थानाध्यक्ष हरी श्याम सिंह ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया। जाम लगाने वाले लोग घटना के दोषियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। उप जिलाधिकारी के आश्वासन के बाद उन्होंने जाम खोल दिया। 

उपजिलाधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि घटना की जांच कराई जा रही है और जो भी लोग इस मामले में दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटना के बाद दोपहर को माहौल काफी तनावपूर्ण हो गया और घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित मांस की दुकानों में आग लगा दी गई, जिस पर दमकल विभाग ने काबू किया। माहौल तनावपूर्ण होने के बाद कानपुर मंडल के आयुक्त व कानपुर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक प्रशांत कुमार तालग्राम पहुंचे और हालात का जायजा लिया। 

रसूलाबाद गांव व उसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है

जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्रा और पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेश कुमार श्रीवास्तव ने भी तालग्राम पहुंच कर हालात काबू किया। रसूलाबाद गांव व उसके आसपास भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। श्रीवास्तव ने बताया कि कुछ अराजकतत्वों ने मांस की तीन दुकानें जला दीं। एसपी ने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है और संदिग्धों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। 

Latest Uttar Pradesh News