A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: कांग्रेस नेता की बहू का फंदे से लटका मिला शव, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

UP News: कांग्रेस नेता की बहू का फंदे से लटका मिला शव, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

UP News: पुलिस के अनुसार, मृत पाई गई महिला एक कांग्रेस नेता की पुत्रवधू और जम्‍मू-कश्‍मीर में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी के छोटे भाई की पत्नी थी।

UP News- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE UP News

UP News: उत्तर प्रदेश के मथुरा कोतवाली इलाके में एक विवाहित महिला का शव रविवार सुबह फांसी के फंदे से लटका मिला, जिसके बाद उसके मायके पक्ष के लोगों ने उसके ससुराल वालों पर दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगाया। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के अनुसार, मृत पाई गई महिला एक कांग्रेस नेता की पुत्रवधू और जम्‍मू-कश्‍मीर में तैनात भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के एक अधिकारी के छोटे भाई की पत्नी थी। 

उन्होंने बताया कि हिना उर्फ अनन्या का शव रविवार सुबह उसके कमरे में पंखे से लटका मिला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस ने बताया कि इस मामले में तीन चिकित्सकों के पैनल से पोस्टमार्टम कराने का निर्णय लिया गया है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के पश्चात ही आगे की कार्रवाई तय की जाएगी। 

यथार्थ के बड़े भाई आईएएस अधिकारी हैं

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक विजय कुमार सिंह ने बताया कि जनरल गंज निवासी कांग्रेस नेता देवेंद्र यादव के पुत्र यथार्थ यादव की शादी दो वर्ष पूर्व हिना उर्फ अनन्या यादव (28) से हुई थी। यथार्थ के बड़े भाई देवांश यादव जम्मू-कश्मीर में आईएएस अधिकारी हैं। उन्‍होंने बताया कि हिना के परिजनों का आरोप है कि उनकी बेटी की दहेज के लिए हत्या की गई है।

Image Source : Representative ImageRepresentative Image

ट्रक चालक की दो पत्नियों ने की खुदकुशी

वहीं, यूपी के मुजफ्फरनगर के कोतवाली इलाके में एक ट्रक चालक की दो पत्नियों ने रविवार को खुदकुशी कर ली। परिजन के अनुसार, आर्थिक तंगी के चलते महिलाओं ने यह कदम उठाया। पुलिस ने बताया कि कोतवाली थाना क्षेत्र के मिमलाना रोड मोहल्ले में ट्रक चालक जावेद (45) की पहली पत्नी अफसाना (35) और दूसरी पत्नी हिना (26) ने जहर खाकर खुदकुशी कर ली। पुलिस अधीक्षक (नगर) अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि दोनों महिलाओं ने जहर खा लिया। उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। 

Latest Uttar Pradesh News