A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास की तलाश में UP पुलिस, कई राज्यों में छापेमारी

UP News: बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास की तलाश में UP पुलिस, कई राज्यों में छापेमारी

UP News: लखनऊ के एडीसीपी अनिल यादव ने बताया कि पुलिस की कई टीमें अलग-अलग राज्यों के लिए लखनऊ से रवाना कर दी गई हैं।

Abbas Ansari - India TV Hindi Image Source : INDIA TV Abbas Ansari

Highlights

  • पुलिस की 8 टीमें कई राज्यों में कर रही तलाश
  • 25 अगस्त तक करना है कोर्ट में पेश
  • 12 अक्टूबर 2019 को दर्ज हुआ था मामला

UP News: बाहुबली मुख्‍तार अंसारी के बेटे और सुभासपा विधायक अब्बास अंसारी का कुछ पता नहीं चल पा रहा है। अंसारी की गिरफ्तारी के लिए एक बार फिर लखनऊ पुलिस की कई टीमों को दबिश के लिए कई जगहों पर भेजा गया है। अब्बास के खिलाफ धोखाधड़ी से असलहे का लाइसेंस ट्रांसफर करने का मामला दर्ज है। इस मामले में अब्बास कोर्ट की पेशी में नहीं जा रहा था, जिसकी वजह से लखनऊ की एमपी-एमएलए कोर्ट से उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया था।

पुलिस की टीमें कई राज्यों में कर रही तलाश 

लखनऊ के एडीसीपी अनिल यादव ने बताया कि पुलिस की कई टीमें अलग-अलग राज्यों के लिए लखनऊ से रवाना कर दी गई हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए विधायक अब्बास अंसारी लगातार लोकेशन बदल रहा है। अब्बास की तलाश में पुलिस की टीमों को दिल्ली, राजस्थान, पश्चिम बंगाल, हैदराबाद, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, हरियाणा, छत्तीसगढ़, मऊ और गाजीपुर भेजा गया है। उन्होंने बताया कि इन जगहों पर अब्बास अंसारी के छिपे होने की सूचना मिली है और कुछ इनपुट सर्विलांस की मदद से मिले हैं। इस आधार पर पुलिस की टीमों को भेजा गया है। 

Image Source : social mediaAbbas Ansari

25 अगस्त तक करना है कोर्ट में पेश 

अब्बास अंसारी के ऊपर धोखाधड़ी से लाइसेंस दिल्ली ट्रांसफर करने और उस पर कई हथियार लेने के आरोप में 12 अक्टूबर 2019 को महानगर कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। यह रिपोर्ट 2019 में महानगर के तत्कालीन प्रभारी निरीक्षक अशोक कुमार सिंह ने दर्ज कराई थी। इसी मामले में MP-MLA कोर्ट ने 25 अगस्त तक अब्बास अंसारी को अदालत में पेश करने का समय दिया है। अब्बास के खिलाफ कई बार समन जारी हो चुके हैं। इसके अलावा, कोर्ट ने तीन बार उसकी गिरफ्तार का समय भी बढ़ाया है। अब्बास के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया है। लेकिन इसके बाद भी पुलिस अब्बास को नहीं पकड़ सकी है। 

Latest Uttar Pradesh News