A
Hindi News भारत उत्तर प्रदेश UP News: केशव प्रसाद मौर्य की सुरक्षा में चूक, अयोध्या में रोका गया काफिला

UP News: केशव प्रसाद मौर्य की सुरक्षा में चूक, अयोध्या में रोका गया काफिला

UP News: उपमुख्यमंत्री का वाहन रोके जाने से वहां पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। तुरंत पुलिस के जवानों और उनके सुरक्षाकर्मियों ने केशव प्रसाद मौर्य के वाहन को अपने घेरे में लिया।

Keshav Prasad Maurya - India TV Hindi Image Source : INDIA TV Keshav Prasad Maurya

Highlights

  • अयोध्या दौरे के दौरान हुई सुरक्षा में चूक
  • ठेला, पटरी व रेहड़ी दुकानदारों के एक समूह ने उनके काफिले को रोक लिया
  • दुकानदारों ने लगाए पुलिस प्रशासन पर उत्पीड़न का आरोप

UP News: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य की सुरक्षा में चूक का मामला सामने आया है। उनकी सुरक्षा में चूक शनिवार को आयोध्य दौरे के दौरान हुई। केपी मौर्य का काफिला नयाघाट स्थित चौधरी चरण सिंह घाट के समीप बने हेलीपैड से जैसे ही रामजन्मभूमि, हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन के लिए निकला। वैसे ही कुछ कदम की दूरी पर नयाघाट चौराहे के समीप ठेला, पटरी व रेहड़ी दुकानदारों के एक समूह ने उनके काफिले को रोक लिया।

उपमुख्यमंत्री का वाहन रोके जाने से वहां पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। तुरंत पुलिस के जवानों और उनके सुरक्षाकर्मियों ने केशव प्रसाद मौर्य के वाहन को अपने घेरे में लिया। सुरक्षाकर्मियों ने पहले तो मौर्य के पास किसी को नहीं जाने दिया लेकिन फिर बाद में डिप्टी सीएम ने ठेला-पटरी दुकानदारों से मुलाकात की। इस दौरान दुकानदारों ने डिप्टी सीएम से नगर निगम व पुलिस पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। साथ ही उन्हें एक शिकायती पत्र भी सौंपा। जिस पर उप मुख्यमंत्री ने कार्यवाई का भरोसा दिलाया है। 

Image Source : facebook/Keshav Prasad MauryaKeshav Prasad Maurya

पुलिस ने दुकानदारों की थी बर्बरता पूर्वक पिटाई

गौरतलब है कि बीते दिनों नयाघाट चौराहे पर नगर निगम द्वारा ठेला, रेहड़ी और पटरी दुकानदारों की दुकानें हटवाई गई थी। इसके बाद नगर निगम के प्रवर्तन दल ने मौखिक रूप से चयनित स्थल तय किया था। नगर निगम द्वारा तय स्थल पर ही शनिवार को ठेला-पटरी दुकानदारों ने अपनी दुकानें लगा रखी थी लेकिन अचानक दुकानदार कुछ समझ पाते उससे पहले ही पुलिस ने बर्बरता पूर्वक उनकी पिटाई शुरू कर दी। पिटाई से नाराज दुकानदारों ने डिप्टी सीएम के काफिले को रोक लिया। उनसे अपनी आपबीती बताई और पुलिस पर बर्बरता का आरोप लगाया। इस पर उप मुख्यमंत्री ने ठेला, पटरी व रेहड़ी दुकानदारों को कार्यवाई का पूरा भरोसा दिलाया है। 

लाइसेंस के बाद भी रेहड़ी-पटरी वालों का उत्पीड़न

रेहड़ी-पटरी वालों ने पुलिस पर बर्बरता का आरोप लगाते हुए कहा कि नगर निगम के द्वारा चिन्हित जगह पर दुकान लगाने के बाद भी हमारे साथ मारपीट होती है। हमारे पास लाइसेंस है। हमारे रोजगार के लिए केंद्र सरकार के द्वारा ऋण उपलब्ध कराया गया है और उसके बावजूद पुलिस हमारा लगातार शोषण कर रही है। 

Latest Uttar Pradesh News